24.8 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेशबच्चों के साथ खेलने के लिए मिलेगी 83 लाख की सैलरी, जानें कहां और कैसे करें अप्लाई

बच्चों के साथ खेलने के लिए मिलेगी 83 लाख की सैलरी, जानें कहां और कैसे करें अप्लाई

Job In America: भारतीय मूल के एक अमेरिका निवासी कारोबारी को एक नैनी की तलाश है. नैनी का काम बच्चों की देखभाल करना और उनके साथ खेलना-कूदना होता है. विकसीत देशों में जहां माता-पिता दोनों कामकाजी होते हैं, वहां बच्चों की देखभाल के लिए वो नैनी रखते हैं.

Job In America: क्या आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं. क्या आपको भी लाखों रुपये महीने के नौकरी की तलाश है या आप नौकरी करके करोड़पति बनने का सपना देख रहे हैं. तो ये खबर आपके काम की है. यहां हम आपको ऐसी नौकरी के बारे में बता रहे हैं जिसकी सैलरी करीब एक लाख डॉलर यानी 83 लाख रुपये के आसपास है. दरअसल, भारतीय मूल के एक अमेरिका निवासी कारोबारी को एक नैनी की तलाश है. नैनी का काम बच्चों की देखभाल करना और उनके साथ खेलना-कूदना होता है. विकसीत देशों में जहां माता-पिता दोनों कामकाजी होते हैं, वहां बच्चों की देखभाल के लिए वो नैनी रखते हैं. हालांकि, ये पहली बार है जब किसी व्यक्ति के द्वारा नैनी के काम के लिए इतनी बड़ी सैलरी देने की बात की गयी है. नौकरी के लिए मांगे गए आवेदन में बकायदा पूरा काम भी बताया गया है जो चयनित उम्मीदवार को इस जॉब में करना होगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में इस हाई पेड जॉब के लिए बड़ी संख्या में लोग आवेदन कर रहे हैं.

किसके घर करना है काम

नैनी के काम के लिए इतनी ज्यादा सैलरी का आवेदन अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी ने दिया है. ये भारतीय मूल के अमेरिकी है. बताया जा रहा है कि उन्हें अपने दो बच्चों की देखभाल के लिए एक नैनी की जरूरत थी. इसके लिए उन्होंने एक रिक्रूटमेंट वेबसाइट पर ऐड डाले हैं. अमेरिकी मीडिया बिजनेस इनसाइडर के अनुसार, ऐड में जानकारी दी गई है कि सेलेक्ट हुए कैंडिडेट को 1 लाख डॉलर यानी कि 83 लाख रुपये दिए जाएंगे. ये जॉब EstateJobs.com पर दी गई है. विज्ञापन में इस हाई पेड जॉब के लिए जॉब डिस्क्रिप्शन भी बताया गया है. इसमें बताया गया है कि नौकरी पर रखे जाने के बाद व्यक्ति को बच्चों की ग्रोथ और डेवलपमेंट में योगदान देना होगा. नैनी को विकली रोटेशनल शेड्यूल के हिसाब से काम करना होगा. साथ ही, सप्ताह में एक दिन की छुट्टी भी मिलेगी. जबकि, इस काम में हर हफ्ते ट्रैवल भी करना पड़ सकता है. जॉब में विकली फैमिली ट्रैवल, प्राइवेट फ्लाइट ट्रैवल और रेगुलर बेस पर ट्रैवल को शामिल किया गया है. इस दौरान नैनी को बच्चों का सामान पैक और अनपैक भी करना होगा. इस नौकरी के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति की उम्र 21 वर्ष होनी चाहिए. इसके साथ ही, उसके पास इस काम से जुड़े काम का अनुभव होना जरूरी है. काम करने वाले नैनी को एक नॉन डिसक्लोजर एग्रीमेंट भी साइन करना होगा.

Also Read: HAL ने भारतीय वायुसेना को दिया पहला टू-सीटों वाला घातक तेजस विमान, जानें कैसे दुश्मनों का छुड़ा सकता है पसीना

अमेरिका में जॉब के लिए कैसे करें आवेदन

अगर, आप भी अमेरिका में नौकरी करने का मन बना रहे हैं तो सबसे पहले आपको अपना पासपोर्ट बनाने की जरूरत है. इसके बाद, दूसरा कदम एक अच्छे रिज्यूमे तैयार करना है. रिज्यूमे में आपके शिक्षा, उपस्थिति, कौशल, अनुभव और संपादन कार्य के बारे में विवरण होने चाहिए. रिज्यूम तैयार करते ही, अमेरिका में कई नौकरी विभाग और ऑनलाइन नौकरी पोर्टल हैं, जैसे कि Indeed, LinkedIn, Monster, Glassdoor, और अन्य. यहां आप विभिन्न नौकरी लिस्टिंग्स देख सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं. कई बड़ी कंपनियों की वेबसाइटों पर करियर सेक्शन्स दिए गए होते हैं जहां वे अपनी नौकरी रिक्तियों की जानकारी देती हैं. अपने व्यक्तिगत नेटवर्क का उपयोग करें. LinkedIn जैसी सामाजिक मीडिया प्लेटफार्म पर जुड़ें और व्यक्तिगत संपर्कों के साथ जुड़ें जो आपको संक्षेप और सलाह दे सकते हैं. यहां नौकरी मिलने पर नौकरी लिस्टिंग पर क्लिक करें और आवश्यक जानकारी भरें. इसमें आपका रिज्यूमे, संदर्भ, सोच-समझ की आवश्यकताओं और अन्य जानकारियां मांगी जा सकती है. इसके बाद, यदि किसी कंपनी ने आपके आवेदन को स्वीकार किया, तो वह आपसे साक्षात्कार लेने के लिए संपर्क करेगी. इसके लिए आपको तैयारी करने की जरूरत है. तैयारी के लिए आप अपने कौशलों, अनुभव और कंपनी के बारे में जानकारी तैयार करें. यदि आप अमेरिका में नौकरी नहीं ढूंढ पा रहे हैं, तो आप अंशकालिक काम या स्थानांतरण के रूप में काम कर सकते हैं. अमेरिका में नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए आपको वीजा की आवश्यकता हो सकती है. इसके लिए अमेरिका के वाणिज्यिक यातायात कानूनों का पालन करना होगा.

Also Read: सेविंग बैंक खाता में जमा पैसे पर मिलेगा एफडी से ज्यादा ब्याज, जानें कैसे

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें