1. home Hindi News
  2. business
  3. aadhaar card update uidai issue alert on aadhaar users do not forget this work know latest news in uidaigovin avh

Aadhaar Card News : 'आधार कार्ड यूजर्स भूलकर भी न करें ये काम, वरना मिनटों में हो जाएगा बैंक अकाउंट खाली'- नए साल में UIDAI का खास अलर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Aadhaar Card
Aadhaar Card
twitter

Aadhaar Card News : नए साल में UIDAI ने आधार कार्ड यूजर्स को अलर्ट किया है. यूआईडीएआई ने कहा है कि आधार यूजर्स अपनी जानकारी किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर न करें. ऐसा करने से भारी नुकसान हो सकता है. आधार ने यह अलर्ट अपने ट्विटर हैंडल पर दिया है. बता दें कि आधार कार्ड सर्विस के जरिए कई ऑनलाइन सेवाओं का लाभ लिया जा सकता है. लेकिन कई बार एक चूक से बड़ा नुकसान हो जाता है. इसी को देखते हुए आधार सेवा ने अलर्ट जारी किया है. आधार कार्ड की सेफ्टी से जाने से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

आधार कार्ड ने एक ट्विटर हैंडल के जवाब में ट्वीट कर बताया कि यूजर्स अपनी इंफोर्मेशन सोशल मीडिया के पब्लिक प्लेटफॉर्म पर न करें. आधार से जुड़ी समस्या के लिए यूजर्स UIDAI के पर्सनल इनबॉक्स में ही मैसेज करें.

आधार कार्ड को मोबाइल से करें लिंक- यूआईडीएआई की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आधार सम्बंधित ऑनलाइन सेवाओं को प्रमाणित करने के लिए मोबाइल नंबर पर OTP भेजा जाता है तथा सभी जानकारियाँ SMS और ईमेल द्वारा भेजी जाती हैं. इसका लाभ उठाने के लिए नज़दीकी आधार केंद्र जाना होगा. वहीं पर यूजर्स अपने आधार में मोबाइल नंबर एवं ईमेल आईडी अपडेट करा सकते हैं.

नाम एवं एड्रेस करा सकते हैं अपडेट- आधार कार्ड की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार यूजर्स अप घर बैठें ऑनलाइन तरीके से अपने आधार कार्ड में डेट ऑफ बर्थ एवं एड्रेस अपडेट करा सकते हैं. आधार ने बताया कि अब आप घर बैठे UIDAI की वेबसाइट पर अपना नाम, पता, जन्मतिथि व लिंग अपडेट करा सकते हैं. ssup.uidai.gov.in पर क्लिक करें और घर बैठे आधार अपडेट कराएँ.

posted by : avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें