32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शेयर बाजारों की नयी ऊंचाई तय करेगी एक नयी दिशा, घरेलू निवेशकों में बढ़ेगा विश्वास

नयी दिल्ली : दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजों में भाजपा की जीत का भारतीय शेयर बाजारों ने जमकर स्वागत किया है. इसी के साथ भारतीय शेयर बाजार ने एक नयी ऊंचाई भी कायम की है. बुधवार को शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स ने जहां 30,000 अंक के जादुई आंकड़े को पार करने में […]

नयी दिल्ली : दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजों में भाजपा की जीत का भारतीय शेयर बाजारों ने जमकर स्वागत किया है. इसी के साथ भारतीय शेयर बाजार ने एक नयी ऊंचाई भी कायम की है. बुधवार को शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स ने जहां 30,000 अंक के जादुई आंकड़े को पार करने में सफलता हासिल की, वहीं निफ्टी ने भी एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है. भारतीय शेयर बाजारों की यही ऐतिहासिक ऊंचाई भविष्य के लिए एक नयी दिशा कायम करने का काम किया है. इसके साथ ही, इसने घरेलू निवेशकों की अवधारणा को बदलने और नये निवेशकों में भरोसा पैदा करने का भी काम किया है.

इसे भी पढ़ें : एमसीडी चुनाव नतीजों में भाजपा की बढ़त देख सेंसेक्स ने मारी 30 हजारी छलांग, निफ्टी 9340 के आसपास

च्वाइस ब्रोकिंग के वाइस प्रेसिडेंट शशांक भारद्वाज के अनुसार, भारतीय शेयर बाजार ऐतिहासिक शिखर पर है और ये देश मे एक नये शेयर बाजार के दौर की शुरुआत है. शेयर बाजार की यह तेजी आम भारतीयों के बीच शेयरों को ले कर नया विश्वास कायम करेगी और देश का एक बड़ा वर्ग जो शेयर बाजार को संदेह व अविश्वास की दृष्टि से देखता था, अब शेयर बाजारों की ओर आकर्षित होगा.

उनका कहना है कि राजनीतिक रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मजबूती, विदेशी शेयर बाजार विशेषकर अमेरिका में लगातार तेजी का वातावरण, भारतीय म्यूच्यूअल फंड में बढ़ता निवेश, ब्याज दरों की कमी, संतोषप्रद कॉरपोरेट एर्निंग आदि ने भारतीय शेयर बाजार को नयी ऊंचाई पर पहुचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है. उन्होंने बताया कि बाजार थोड़े महंगे वैल्यूएशन पर टिके हैं, मगर टेक्निकल चार्ट पर बहुत मजबूत भी हैं. ऐसे में वैल्यू वाले शेयर में इस स्तरों पर भी निवेश किया जा सकता है.

शशांक भारद्वाज का कहना है कि अगर किसी कारण से बाजार में कोई गिरावट आती भी है, तो ये शेयर खरीदने का एक अवसर होगा. कुल मिलाकर यह कि भारतीय शेयर बाजार अपने स्वर्ण युग की ओर जाता हुआ दिखाई दे रहा है और यह देश एक शेयर क्रांति के मुहाने पर खड़ा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें