25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

घर खरीदना है तो एसबीआइ के सबसे सस्ते फेस्टिव होमलोन का उठायें लाभ

मुंबई : देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने होम लोन की दरें कुछ शर्तों के साथ घटाकर 9.1 प्रतशित कर दी है. यह दर पिछले छह सालों में सबसे कम हैऔर वर्तमान में बाजार में सबसेसस्ता भी है. ऐसे में आप अपना नयाघर बनाने या फ्लैटखरीदने का सपना सच कर […]

मुंबई : देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने होम लोन की दरें कुछ शर्तों के साथ घटाकर 9.1 प्रतशित कर दी है. यह दर पिछले छह सालों में सबसे कम हैऔर वर्तमान में बाजार में सबसेसस्ता भी है. ऐसे में आप अपना नयाघर बनाने या फ्लैटखरीदने का सपना सच कर सकते हैं. एसबीआइकेएमडी रजनीश कुमार ने कहा है कि 75 लाख रुपये तक के होमलोन पर दरें 0.15 प्रतिशत की कटौती की गयी है. यह फेस्टिवल ऑफर है, जो दो महीने तक के लिए ऑफर किया गया है.

एसबीआइ के एमडी ने कहा है कि इस समय प्रॉपर्टी की कीमतें कम हैं, अत: इस लोन ऑफर का लोगों को फायदा उठाना चाहिए. फिर आगे इसकी समीक्षा की जायेगी और उसी अनुरूप फैसला लिया जायेगा.

एसबीआइ कासबसे सस्ता नया होम लोन बाजार में उपलब्ध मौजूदा होमलोन रेट से लगभग 20 बेसिस प्वाइंट कम है. अगरहोम लोन महिला सदस्य या महिला सदस्य को सह कर्जधारक बनाने पर लिया जायेगा तो उसकी दर 9.1 प्रतिशत होगी, जबकि अन्य लोगों के लिए 9.15 प्रतिशत होगी. यह लोन रेट वैसे कर्ज के लिए प्रभावी है, जो नवंबर व दिसबंर महीने में स्वीकृत होंगे.

इस नये रेट के तहत 50 लाख रुपये तक के कर्ज के लिए 542 रुपये तक इएमआइ कम हो सकती है. एसबीआइ का दावा है कि मार्च से अबतक इतने कर्ज पर अबतक 1500 रुपये कम हो गया है और यह बाजार में एचडीएफसी व आइसीआइसीआइ बैंक द्वारा दिये जाने वाले सबसे सस्ते होम लोन 9.30 प्रतिशत से भी 20 बेसिस प्वाइंट कम है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें