39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आने वाले दिनों में आयेगी नौकरियों की बहार

नयी दिल्ली : एक सर्वेक्षण के अनुसार लगभग 66 प्रतिशत भर्ती करने वालों, नियोक्ताओं का मानना है कि इस कैलेंडर वर्ष की दूसरी छमाही में नये रोजगार सृजित होंगे और ज्यादातर अवसर 4 से 8 साल के अनुभव वाले लोगों के लिए होंगे. पोर्टल नौकरी डॉट कॉम के नौकरी हायरिंग आउटलुक सर्वे में यह निष्कर्ष […]

नयी दिल्ली : एक सर्वेक्षण के अनुसार लगभग 66 प्रतिशत भर्ती करने वालों, नियोक्ताओं का मानना है कि इस कैलेंडर वर्ष की दूसरी छमाही में नये रोजगार सृजित होंगे और ज्यादातर अवसर 4 से 8 साल के अनुभव वाले लोगों के लिए होंगे.

पोर्टल नौकरी डॉट कॉम के नौकरी हायरिंग आउटलुक सर्वे में यह निष्कर्ष सामने आया है. यह पोर्टल चलाने वाली इन्फोएज (इंडिया) के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुमीत सिंह के अनुसार, रोजगार सृजन के लिहाज से 2015 की दूसरी छमाही रोजगार बाजार के लिये सकारात्मक नजर आ रही है.क्षेत्रवार रोजगार वृद्धि की यदि बात की जाये तो बैंकिंग, फाइनेंस, सेवा उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग के नेतृत्व में गतिविधियां आगे बढेंगीं.
कुल मिलाकर 2015 में 68 प्रतिशत नियोक्ताओं ने 10 प्रतिशत से अधिक वेतन वृद्धि दी है. इसके पीछे संभवत यह सच्चाई हो सकती है कि रोजगार चाहने वाले शुरआती तौर पर उन्हें मिल रहे वेतन में वृद्धि के आधार पर ही नौकरी बदलना चाहते हैं.वेतन के अलावा कार्यस्थल का स्थान, घर-दफ्तर के बीच संतुलन को भी पेशेवरों द्वारा नौकरी में बदलाव की प्रमुख वजह बताया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें