1. home Hindi News
  2. business
  3. 5 reasons why it is beneficial to use a pre approved loan to meet your expenses during the festive season rjv

इन 5 वजहों से फेस्टिव सीजन में अपने खर्चों को पूरा करने के लिए प्री-अप्रूव्ड लोन का उपयोग करना फायदेमंद है

भारत में फेस्टिव सीजन हम सभी के लिए खुशियां मनाने का अवसर होता है. परिवार के सदस्य और दोस्त इकट्ठे होते हैं, घरों और वार्डरोब का मेकओवर होता है, और सभी लोग स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लेते हैं. हर साल इसी मौके पर अलग ब्रांड्स और रीटेलर्स आकर्षक प्रस्तावों के साथ अपने एनुअल सेल की घोषणा करते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
pre approved personal loan offer
pre approved personal loan offer
bajaj finserv

भारत में फेस्टिव सीजन हम सभी के लिए खुशियां मनाने का अवसर होता है. उत्सव के दौरान परिवार के सदस्य और दोस्त इकट्ठे होते हैं, घरों और वार्डरोब का मेकओवर होता है, और सभी लोग स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लेते हैं. हर साल इसी मौके पर अलग-अलग ब्रांड्स और रीटेलर्स आकर्षक प्रस्तावों के साथ अपने एनुअल सेल की घोषणा करते हैं. इस तरह, फेस्टिव सीजन हम सभी के लिए नये सामानों की खरीदारी करने, अपने प्रियजनों को तोहफा देने तथा नये-नये कपड़ों एवं गहनों के साथ सजने-संवरने के लिए सबसे उपयुक्त समय होता है. हालांकि, इन सब बातों के बीच अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में सतर्क रहना भी उतना ही जरूरी है.

इस अवसर पर अपनी जमा-पूंजी को पूरी तरह खर्च करने से बचें, और यह सुनिश्चित करने की कोशिश करें कि फेस्टिव सीजन के दौरान आपकी आर्थिक स्थिति पर बुरा असर नहीं पड़े. प्री-अप्रूव्ड ऑफर के जरिये तुरंत लोन प्राप्त करना इसका सबसे बेहतर विकल्प है. पैसे उधार लेने का यह सबसे अच्छा साधन है जिसे आपकी प्रोफाइल को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जाता है. इसे प्राप्त करना बेहद आसान है, साथ ही यह किफायती दरों एवं आसान शर्तों पर उपलब्ध है.

इस फेस्टिव सीजन में अपने खर्चों को पूरा करने के लिए प्री-अप्रूव्ड ऑफर का उपयोग करने के 5 कारणों के बारे में नीचे बताया गया है.

कलैटरल के बिना लोन के रूप में पर्याप्त रकम प्राप्त करें

फेस्टिव सीजन में हर किसी के लिए अपने-अपने घरों की मरम्मत करना एवं उसे संवारना, अपने परिवार के सदस्यों तथा दोस्तों के लिए उत्सव के आयोजन की तैयारियां करना, या फिर छुट्टियां बिताने के लिए कहीं घूमने जाना बहुत सामान्य बात है. इस तरह के कार्यों के लिए अधिक पैसों की जरूरत होती है, और इन जरूरतों को पूरा करने में आपकी जमा-पूंजी बड़ी आसानी से खर्च हो सकती है. ऐसी स्थिति में इंस्टैंट लोन बेहद मददगार साबित होता है, क्योंकि आप अपने भविष्य को खतरे में डाले बिना आसानी से अपने जरूरी खर्चों को पूरा कर सकते हैं. हालांकि लोन के जरिये मिलने वाली रकम आपके फाइनैंशियल और क्रेडिट प्रोफाइल पर निर्भर है, लेकिन आमतौर पर लोन देने वाली कंपनियां 20 से 25 लाख रुपये तक के लोन का प्रस्ताव देती है. इस तरह, आपके पास अपने बड़े खर्चों को पूरा करने के लिए आवश्यक राशि आसानी से उपलब्ध हो जाती है. इतना ही नहीं, यह लोन कलैटरल के बिना दिया जाता है इसलिए आपको अपनी किसी भी तरह की प्रॉपर्टी को गिरवी रखने की कोई जरूरत नहीं होती है. बस लोन लें और समय के साथ मासिक किस्तों में लोन की रकम चुकाएं.

लोन के उपयोग पर कोई प्रतिबंध नहीं

फाइनैंसिंग की दूसरी सुविधाओं के विपरीत, आप अपने किसी भी खर्च को पूरा करने के लिए पर्सनल लोन ले सकते हैं. स्वीकृत की गई लोन की रकम के उपयोग पर कोई प्रतिबंध नहीं है. सामान्य तौर पर लोग निम्नलिखित कारणों के लिए तत्काल लोन पाने की सुविधा का लाभ उठाते हैं:

  • विवाह के आयोजन

  • देश या विदेश घूमने के लिए फंडिंग

  • छुट्टियां बिताने पर होने वाले खर्च

  • अपने घरों की मरम्मत

  • तुरंत इलाज की जरूरत पड़ने पर खर्चों को पूरा करना

  • सुविधाजनक तरीके से लोन चुकाने की योजनाएं

इंस्टैंट लोन चुकाने के लिए कुछ वर्षों की समय-सीमा निर्धारित होती है, और सामान्य तौर पर यह समय-सीमा 60 महीनों की होती है. इसी वजह से यह कम समय की आर्थिक जरूरतों को पूरा करने का सबसे आदर्श साधन है. लोन लेने वाले ग्राहक के नजरिये से, इसका मतलब है कि आप अपनी सुविधा के अनुसार लोन चुकाने की समय-सीमा का चयन कर सकते हैं और इस दौरान अपने हर तरह के खर्चों का आसानी से वहन कर सकते हैं.

इंस्टैंट लोन की मदद से आपको अपनी जमा-पूंजी को खर्च करने की जरूरत ही नहीं पड़ती है. इसके अलावा, यह फेस्टिव सीजन के दौरान क्रेडिट कार्ड से किये गए खर्चों की तुलना में ज्यादा किफायती और सुरक्षित है. साथ ही, यह निवेश से समय से पहले पैसे निकालने या अपनी बचत का इस्तेमाल करने की तुलना में कहीं बेहतर है.

इंस्टैंट लोन की किफायती दरें

आजकल लोन देने वाली कंपनियां बेहतर ब्याज दरों पर इंस्टैंट लोन उपलब्ध कराती हैं. आप अपनी क्रेडिट प्रोफाइल के आधार पर बेहतर शर्तों पर लोन प्राप्त कर सकते हैं. इसके अलावा, लोन देने वाली कुछ कंपनियां प्री-अप्रूव्ड ऑफर भी देती हैं. यह मौजूदा ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप तैयार की जाने वाली एक्सक्लूसिव लोन डील है. इसकी योग्यता को पूरा करने और इस सुविधा का चयन करने पर, निश्चय ही आपको सबसे किफायती दरों पर इंस्टैंट लोन प्राप्त करने में मदद मिलेगी.

आपात स्थिति के दौरान आसानी से लोन पाने की सुविधा

अनहोनी कभी भी आ सकती है, और ऐसे समय के लिए तैयार रहना हमेशा अच्छा माना जाता है. आमतौर पर ऐसे हालात में आर्थिक बोझ बढ़ जाता है और उन खर्चों को अपनी जेब से पूरा करना एक बड़ी चुनौती साबित हो सकती है. खास तौर पर फेस्टिव सीजन के दौरान किसी आपातकालीन खर्च को पूरा करना बेहद कठिन हो जाता है, क्योंकि आपको कई अन्य चीजों पर भी खर्च करने पड़ते हैं. खुशकिस्मती से बजाज फिनसर्व की तरह लोन देने वाली उपयुक्त कंपनी से आप समय गंवाए बिना दोगुनी तेजी से इंस्टैंट लोन प्राप्त कर सकते हैं! इसकी वजह यह है कि आपके लोन को कुछ ही घंटों में तत्काल मंजूरी मिल जाती है और आप तुरंत लोन की रकम प्राप्त कर सकते हैं. इतना ही नहीं, प्री-अप्रूव्ड ऑफर का चयन करने पर लोन की प्रक्रिया और भी तेजी से पूरी की जाती है, जिससे संकट की घड़ी में हालात को संभालना बहुत आसान हो जाता है.

इसलिए, इस फेस्टिव सीजन में इंस्टैंट लोन की सुविधा का लाभ उठाएं और जेब पर बोझ डाले बिना अपने सभी बड़े और छोटे खर्चों को आसानी से पूरा करें. हालांकि, कोई भी निर्णय लेने से पहले आप अपनी ओर से रिसर्च जरूर करें. बिना सोचे-समझे लोन लेने से आप पर अतिरिक्त खर्च का दबाव पड़ सकता है, जबकि लोन देने वाली सही कंपनी का चयन करने पर आपको किफायती दरों पर लोन मिलेगा. इसलिए, किफायती और सुविधाजनक तरीके से लोन पाने के लिए, बजाज फिनसर्व इंस्टैंट पर्सनल लोन का चयन करें. इसमें आपके लिए जरूरी सभी सुविधाओं के अलावा कई तरह के फायदे भी शामिल हैं.

आप अपनी प्रोफाइल के आधार पर, 60 महीने तक की समय-सीमा के लिए 25 लाख रुपये तक के लोन की मंजूरी प्राप्त कर सकते हैं. अपने ऑनलाइन आवेदन से लेकर, मंजूरी मिलने और लोन के पैसे प्राप्त करने की पूरी प्रक्रिया बेहद कम समय में पूरी होती है, और इसी वजह से यह इंस्टैंट लोन की कसौटी पर पूरी तरह खरा उतरता है. इसके साथ, आप मंजूरी मिलने के 24 घंटों के भीतर अपने बैंक खाते में आवश्यक राशि प्राप्त कर सकते हैं. तुरंत और बिना किसी परेशानी के लोन पाने के लिए, आवेदन करने से पहले अपने प्री-अप्रूव्ड ऑफर की जांच करें.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें