26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

OMG : विवाहित जोड़ों को नहीं भायी करवा चौथ पर रेलवे की Dream Holiday स्कीम और हो गया ये हश्र…

नयी दिल्ली : आम तौर देश में मनाये जाने वाले त्योहारों में ध्यान में रखकर भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष ट्रेन चलाने की योजना बनाती है और किसी खास रूट पर या फिर पूरे देश में त्योहारों को लेकर विशेष रेलगाड़ियों का परिचालन किया भी जाता है. इस बार भी विवाहित जोड़ों […]

नयी दिल्ली : आम तौर देश में मनाये जाने वाले त्योहारों में ध्यान में रखकर भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष ट्रेन चलाने की योजना बनाती है और किसी खास रूट पर या फिर पूरे देश में त्योहारों को लेकर विशेष रेलगाड़ियों का परिचालन किया भी जाता है. इस बार भी विवाहित जोड़ों की सहूलियत और सुविधाजनक यात्रा के लिए करवा चौथ को ध्यान में रखकर रेलवे ने विशेष रेलगाड़ी चलाने का निश्चय किया, लेकिन उसकी यह योजना परवान नहीं चढ़ पायी और इस योजना का लाभ उठाने के लिए केवल दो दंपतियों ने ही अपने-अपने टिकट बुक कराये.

रेलवे के सूत्रों के अनुसार, विशेष ट्रेन ‘द मैजेस्टिक राजस्थान डीलक्स’ में विवाहित जोड़ों के लिए पांच दिन का यात्रा पैकेज ‘ड्रीम हॉलिडे’ रखा गया था. इसके तहत उन्हें राजस्थान के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों का भ्रमण कराया जाता. उन्होंने बताया कि करवा चौथ स्पेशल में इसके लिए 78 सीट आरक्षित की गयी थी, लेकिन सिर्फ दो दंपतियों ने ही टिकट खरीदा. अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ विवाहित जोड़ों को ही इसमें यात्रा की इजाजत थी.

यही नहीं, विशेष ट्रेन में उनके लिए विशेष इंतजाम किये गये थे. इनमें स्नान के लिए विशेष लघु कक्ष और पैरों की मसाज की व्यवस्था शामिल थी. यही नहीं, आईआरसीटीसी ने बच्चों के लिए भी विशेष व्यवस्था की थी. यह ट्रेन भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म (आईआरसीटीसी) के प्रचार का हिस्सा थी और यह 14 अक्टूबर को सफदरजंग स्टेशन से रवाना होकर राजस्थान में जैसलमेर किला, पटवन की हवेली, गड़ीसर झील, मेहरानगढ़ किला, जसवंत थड़ा, अम्बेर किला और सिटी पैलेस जैसे ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण कराती.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सिर्फ दो दंपति ने इसकी बुकिंग की थी. इसलिए अच्छा है कि इसे रद्द किया जाये. हम बिना यात्री के ट्रेन नहीं चला सकते. अधिकारियों ने बताया कि इसके पीछे अधिक किराया वजह हो सकती है. प्रति दंपति इसका किराया एसी वन में 1,02,960 रुपये और एसी टू टीयर में 90,090 रुपये था. उन्होंने बताया कि दोनों दंपतियों के पैसे वापस कर दिए जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें