33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वित्त मंत्री ने कहा- पटरी पर है पूंजीगत खर्च, मंत्रालयों से मांगी गयी चार तिमाहियों की पूंजीगत खर्च की योजना

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को सभी मंत्रालयों से अगली चार तिमाहियों के लिए पूंजीगत व्यय की विस्तृत योजनाएं पेश करने को कहा है, ताकि खर्च बढ़ाकर आर्थिक गतिविधियों को तेज किया जा सके. वित्त मंत्री ने चुंनिदा मंत्रालयों के साथ बैठक के बाद यह भी कहा कि सरकारी विभाग सभी […]

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को सभी मंत्रालयों से अगली चार तिमाहियों के लिए पूंजीगत व्यय की विस्तृत योजनाएं पेश करने को कहा है, ताकि खर्च बढ़ाकर आर्थिक गतिविधियों को तेज किया जा सके. वित्त मंत्री ने चुंनिदा मंत्रालयों के साथ बैठक के बाद यह भी कहा कि सरकारी विभाग सभी बकायों को समय से चुकता करेंगे. उन्होंने कहा कि सभी मंत्रालयों से अगली चार तिमाहियों के लिए पूंजीगत व्यय की विस्तृत योजनाएं पेश करने को कहा गया है, ताकि खर्च बढ़ाकर आर्थिक गतिविधियों को तेज किया जा सके.

वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार पूंजीगत व्यय योजनाओं को लेकर बैठने के पक्ष में नहीं, ऐसे व्यय को योजनानुसार जारी रखने का लक्ष्य रखा गया है. कर छूट के बीच व्यय को लक्ष्य के अनुसार बनाये रखने के सवाल पर निर्मला सीतारमण ने कहा कि राजकोषीय घाटे आंकड़ों का समाधान बाद में निकाला जायेगा.

सीतारमण शनिवार को लोक उपक्रमों के साथ बैठक कर पूंजीगत व्यय योजनाओं की समीक्षा करेंगी. इस मौके पर व्यय सचिव जीसी मुर्मू ने कहा कि बुनियादी संरचना क्षेत्र के ज्यादातर मंत्रालयों ने चालू वित्त वर्ष के लिये पूंजीगत खर्च के लक्ष्य का 50 प्रतिशत खर्च पूरा कर लिया है. उन्होंने कहा कि पूंजीगत खर्च सही रास्ते पर है और बजट अनुमान पूरे होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें