Amazon Founder Jeff Bezos का दोस्त की पत्नी संग अफेयर, टूटेगी 25 साल पुरानी शादी, Trump ने किया ऐसा कमेंट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

अमेजन के मालिक जेफ बेजॉस (55) और उनकी पत्नी मैकेंजी (48) अपनी 25 साल पुरानी शादी तोड़ कर अलगहोने की घोषणा कर चुके हैं. मैकेंजी से तलाक होते ही दुनिया में सबसे अमीर शख्स का हस्ती खो देंगे. वहीं, खबरों की मानें, तो अरबों डॉलर की संपत्ति में बड़ा हिस्सा मिलते ही मैकेंजी विश्व की सबसे अमीर महिला बन जाएंगी. यही नहीं, वह दुनिया की पांचवीं सबसे अमीर शख्सियत भी होंगी.

दोस्त की पत्नी संग अफेयर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेजन के संस्थापक बेजॉस पूर्व टीवी एंकर और हेलिकॉप्टर पायलट लॉरेन सैनचेज के साथ रिश्ते में हैं. यही बात इस तलाक की वजह मानी जा रही है. लॉरेन हॉलीवुड सेलिब्रिटी पैट्रिक वाइटसल की पत्नी हैं. पैट्रिक वाइटसल जेफ बेजोस अच्छे दोस्तों में गिने जाते हैं. अमेरिकी मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक, चार बच्चों के पिता जेफ बेजॉस ने सैनचेज से अपने प्यार जा इजहार करते हुए एक एसएमएस किया था. पिछले साल सितंबर में जेफ और सैनचेज को मिआमी में साथ देखा गया था. हॉलीवुड की 'द लॉन्ग यार्ड', 'द डे आफ्टर टूमॉरो', 'फाइट क्लब' में भूमिकाएं निभा चुकी लॉरेन सैनचेज की शादी हॉलीवुड टैलेंट एजेंट पैट्रिक वाइटसल से साल 2005 में हुई थी, जिनसे उनके दो बच्चे हैं.

Amazon Founder Jeff Bezos का दोस्त की पत्नी संग अफेयर, टूटेगी 25 साल पुरानी शादी, Trump ने किया ऐसा कमेंट

(जेफ बेजॉस और लॉरेन सैनचेज)

दुनिया का सबसे महंगा तलाक

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजॉस की नेटवर्थ 112 बिलियन डॉलर (लगभग 7.84 लाख करोड़ रुपये) है. वह वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के मालिक भी हैं. अमेरिकी कानून के अनुसार, आधी संपत्ति यानी लगभग मैकेंजी को 56 बिलियन डॉलर (लगभग 3.92 लाख करोड़ रुपये) मिलेंगे और यह दुनिया का सबसे महंगा तलाक होगा. लॉ फर्म मैकेन्ले इरविन के मुताबिक, अभी यह साफ नहीं है कि क्या बेजॉस ने मैकेंजी के साथ विवाह के दौरान संपत्ति संबंधी कोई समझौता किया था. अगर दोनों वाशिंगटन में तलाक की अर्जी दाखिल करते हैं तो वाशिंगटन स्थित उनका 10 करोड़ डॉलर का बंगला और अमेजन का मुख्यालय भी संपत्ति बंटवारे के दायरे में आयेगा.

बिल गेट्स फिर बन जायेंगे सबसे अमीर शख्स

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जेफ बेजॉस और मैकेन्जी के तलाक के बाद जब संपत्ति का बंटवारा होगा, तो जेफ की संपत्ति आधी रह जायेगी. और उनसे दुनिया का सबसे अमीर शख्स का ताज छिन जायेगा, जो उन्होंने अक्तूबर 2017 में माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स को संपत्ति के मामले में पीछे छोड़कर हासिल किया था. अब 92.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति के मालिक बिल गेट्स फिर से दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन जायेंगे. वहीं, जेफ बेजॉस से अलग हो रही पत्नी मैकेंजी उनकी आधी दौलत पाकर दुनिया की सबसे अमीर महिला एलिस वॉल्टन को पीछे छोड़ देंगी. वॉलमार्ट की उत्तराधिकारी वॉल्टन की नेटवर्थ 46 बिलियन डॉलर (लगभग 3.22 लाख करोड़ रुपये) है. मालूम हो कि भारत के सबसे अमीर मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 40.1 बिलियन डॉलर है.

अमेजनकेशुरुआतीदिनोंकासाथ

पेशे से लेखिका मैकेंजी उन पहली शख्सियतों में से एक थीं, जिन्होंने 1994 में अमेजन की नींव रखते वक्त बेजॉस का साथ दिया था. तब अमेजन ने ऑनलाइन किताबों की बिक्री से धंधा शुरू किया था और आज शायद ही कोई गैर प्रतिबंधित ऐसी चीज होगी, जो अमेजन पर बिकती न हो. 2005 में मैकेंजी की दो किताबें 'द टेस्टिंग ऑफ लूथर अलब्राइट' और 'ट्रैप्स' आयीं, जिन्होंने करोड़ों डॉलर कमाये. उन्हें 2006 में अमेरिकन बुकर अवाॅर्ड भी मिला.

...और डोनाल्ड ट्रंप का कमेंट

जेफ बेजॉस और उनकी पत्नी मैकेन्जी के तलाक पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अजीबोगरीब कमेंट कर सबको चौंका दिया है. जेफ के आलोचक रहे ट्रंप ने तलाक की कार्यवाही को 'एक सौंदर्य' बताया है. उन्होंने कहा कि यह एक आदमी को लात मारने के बारे में बात करने जैसा है, जब वह नीचे हो. मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं, पर यह एक सौंदर्य है. इस कमेंट से साफ है कि दोनों के बीच संबंध अच्छे तो बिल्कुल नहीं रह गये हैं. बेजॉस के वाशिंगटन पोस्ट में जगह नहीं मिलने से खफा अमेरिकी राष्ट्रपति कई बार पहले भी उनकी आलोचना कर चुके हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें