25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Undo Tweet फीचर के साथ आया Twitter Blue, लेकिन इसके लिए आपको चुकाने होंगे पैसे, जानें

what is Twitter Blue? माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने 'ट्विटर ब्लू' शुरू करने की घोषणा की जो खास फीचर्स से लैस उसकी पहली सब्सक्रिप्शन सर्विस है. इन फीचर्स में एक निर्धारित समय अवधि में ट्वीट वापस (अनडू ट्वीट) लिये जा सकते हैं. ट्विटर ब्लू की पहली सेवा ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में पेश की जा रही है और यह सेवा 3.49 कैनेडियन डॉलर (लगभग 210 रुपये) या 4.49 ऑस्ट्रेलियन डॉलर (लगभग 251 रुपये) की मासिक शुल्क पर उपलब्ध होगी.

माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर (Twitter) ने एक नई सर्विस को लॉन्च किया है, ट्विटर ब्लू (Twitter Blue). ट्विटर की यह सर्विस पेड सब्सक्रिप्शन पर आधारित है. इसके साथ आपको undo tweet जैसे एक्सल्यूसिव फीचर्स मिलेंगे.

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने ‘ट्विटर ब्लू’ शुरू करने की घोषणा की जो खास फीचर्स से लैस उसकी पहली सब्सक्रिप्शन सर्विस है. इन फीचर्स में एक निर्धारित समय अवधि में ट्वीट वापस (अनडू ट्वीट) लिये जा सकते हैं.

ट्विटर ब्लू की पहली सेवा ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में पेश की जा रही है और यह सेवा 3.49 कैनेडियन डॉलर (लगभग 210 रुपये) या 4.49 ऑस्ट्रेलियन डॉलर (लगभग 251 रुपये) की मासिक शुल्क पर उपलब्ध होगी.

Also Read: Twitter पर आपका अकाउंट भी होगा Blue Tick, दोबारा शुरू हुआ वेरिफिकेशन प्रॉसेस, ऐसे करें अप्लाई

ट्विटर ने एक ब्लॉगपोस्ट में लिखा, हमें इस पहले चरण से ट्विटर पर यह ज्यादा अच्छे से समझने की कोशिश करनी है कि किससे लोगों के अनुभव को और ज्यादा खास और बेहतर ढंग से अपनी बात रखने लायक बनाया जा सकता है.

सामान्य तौर पर कहें, तो एक निशुल्क ट्विटर कहीं नहीं जा रहा, यह हमेशा ऐसे ही रहेगा. सब्सक्रिप्शन सेवा की पेशकश का सीधा मतलब है कि जो चाहते हैं, उनके लिए पहले से मौजूद ट्विटर के अनुभव को और बेहतर करना है.

यह सेवा लेने वाले लोगों को बुकमार्क फोल्डर का ऐक्सेस मिलेगा और वे उन्हें सेव किये गए ट्वीट को संगठित करने का अवसर देंगे. इन उपयोगकर्ताओं को ‘रीडर मोड’ की सुविधा मिलेगी, जिससे उन्हें ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की लंबी लाइन को आसानी से पढ़ने में मदद मिलेगी.

इस सेवा का सबसे रोचक पहलू ‘अनडू ट्वीट’ है, जिसके जरिये उपयोगकर्ता अपने ट्वीट को पब्लिश किये जाने के 30 सेकेंड तक के भीतर वापस ले सकते हैं. इस समय उपयोगकर्ता इस तरह के ट्वीट को एडिट नहीं कर सकते और केवल डिलीट कर सकते हैं. (इनपुट : भाषा)

Also Read: New IT Rules: अब सरकार बोली- सोशल मीडिया का दुरुपयोग रोकेंगे नये नियम, यूजर्स को डरने की जरूरत नहीं; Koo पर पोस्ट कर Twitter को दिया संदेश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें