16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeऑटोक्या है Flipkart Sell Back प्रोग्राम? किस तरह से उठा सकते हैं फायदा? जानें आसान स्टेप्स

क्या है Flipkart Sell Back प्रोग्राम? किस तरह से उठा सकते हैं फायदा? जानें आसान स्टेप्स

Flipkart अब यूजर्स को मौका दे रहा है अपना पुराना स्मार्टफोन बेच कर एक नया स्मार्टफोन लेने का. अब अगर आप फ्लिपकार्ट पर अपना पुराना स्मार्टफोन बेचेंगे तो उसके पैसे सीधे आपके अकाउंट में जमा करवा दिए जाएंगे. चलिए जानते हैं आप किस तरह से इस ऑफर का फायदा उठा सकेंगे.

Flipkart Sell Back Program: फ्लिपकार्ट पर फिलहाल साल की सबसे बड़ी सेल सेल चल रही है. यह सेल 23 सितम्बर का शुरू हुई है और 30 सितम्बर तक चलेगी. बता दें हाल ही में Flipkart ने अपने प्लैटफॉर्म पर एक प्रोग्राम की शुरुआत की है. इस प्रोग्राम का नाम कंपनी ने Sell Back Program रखा है. इस प्रोग्राम की मदद से आप अपना पुराना स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर बेच कर एक नया स्मार्टफोन खरीद सकेंगे. इस प्रोग्राम का फायदा उठाकर आप अपने पुराने स्मार्टफोन को बेस्ट कीमत पर बेच सकते हैं. चलिए इस प्रोग्राम से जुड़ी बातों को विस्तार से जानते हैं.

Flipkart Sell Back Program की क्या है खासियत 

कंपनी की मानें तो Flipkart अब अपने यूजर्स को एक मजबूत और भरोसेमंद री-कॉमर्स प्लेटफॉर्म प्रदान कर रहा है और साथ ही “Sell Back Program” की शुरुआत कंपनी के तरफ से उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम है. इस कदम को उठाने के बाद Flipkart ने री-कॉमर्स बिजनेस में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. Flipkart ने आगे बताते हुए कहा कि- यह प्रक्रिया जल्द पेमेंट, डोरस्टेप पिक-अप और स्मार्टफोन के लिए एक आकर्षक मूल्य प्रदान करती है. यह प्रोग्राम फ्लिपकार्ट यूजर्स को इन स्मार्टफोन्स को बेचने और कमाई के साथ कोई अन्य उत्पाद खरीदने में सक्षम बनाएगा.

Also Read: Flipkart Big Billion Days Sale: 20,000 रुपये के अंदर ये हैं बेस्ट स्मार्टफोन डील्स, देखें पूरी लिस्ट
Sell Back Program का इस तरह करे इस्तेमाल 

  • सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर Flipkart ऐप ओपन कर लें

  • नीचे बार में दिए गए Sell Back ऑप्शन को चुन लें.

  • आप जिस स्मार्टफोन को बेचना चाहते हैं उससे जुड़ी सभी डिटेल्स जैसे कि IMEI नंबर और मॉडल का नाम भर दें.

  • इसके बाद आपको आपके स्मार्टफोन की प्राइस रेंज दिखने लगेगी.

  • अगर आप अपने स्मार्टफोन के कीमत से सहमत है तो कंपनी आपसे डोरस्टेप पिकप के लिए 1 रुपये चार्ज करेगी.

  • जैसे ही आप ऑर्डर कन्फर्म कर देते हैं तो उसके 48 घंटे के अंदर कंपनी का एक आदमी आपके घर आकर आपके स्मार्टफोन पिक कर लेगा.

  • डिवाइस पिक अप हो जाने के बाद ग्राहक को स्मार्टफोन की आखरी कीमत दिखाई देगी. अगर मिलने वाली कीमत से आप सहमत हैं तभी आपका स्मार्टफोन पिक किया जाएगा.

  • स्मार्टफोन पिक होने के 24 घंटों के अंदर आपके बैंक अकाउंट में पैसे डाल दिए जाएंगे.

  • अगर आप इस सर्विस से संतुष्ट नहीं हैं तो ऑर्डर को कैंसिल भी कर सकते हैं. इसके बाद कंपनी आपसे लिए गए 1 रुपये को भी वापस कर देगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें