28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

EV Charging: आपकी इलेक्ट्रिक कार होगी तेजी से चार्ज, पेट्रोल पंप पर फास्ट चार्जर लगाएंगे MG Motor और HPCL

EV Charging: एमजी मोटर इंडिया और एचपीसीएल एक पार्टनरशिप के तहत साथ मिलकर देशभर के चुनिंदा पेट्रोल पंपों पर डीसी फास्ट चार्जर लगाएंगे, जिससे आपकी इलेक्ट्रिक कार तेजी से चार्ज होगी.

EV Charging: एमजी मोटर इंडिया ने देश में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग बुनियादी ढांचे के विस्तार के लिए हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) के साथ साझेदारी की है. एमजी मोटर इंडिया ने बयान में कहा कि इस समझौते के तहत वह एचपीसीएल के साथ मिलकर देशभर के प्रमुख राजमार्गों और शहरों में 50केडब्ल्यू/60 केडब्ल्यू डीसी फास्ट चार्जर लगाएगी.

वाहन कंपनी ने कहा कि यह साझेदारी ईवी उपयोगकर्ताओं को लंबी दूरी और अंतर-शहर आवागमन के दौरान ईवी चार्जर की उपलब्धता बढ़ाने पर केंद्रित है. एमजी मोटर इंडिया के मुख्य वृद्धि अधिकारी गौरव गुप्ता ने कहा, भारत में एचपीसीएल का विशाल नेटवर्क और महत्वपूर्ण उपस्थिति यह सुनिश्चित करेगी कि देशभर में मौजूदा और संभावित ईवी उपयोगकर्ताओं को हमारे चार्जिंग समाधान तक सुविधाजनक पहुंच प्राप्त हो.

EV Charging Station: हुंदै ने स्थापित किया नया ईवी चार्जिंग स्टेशन, इस राज्य में 100 सुविधाएं स्थापित करने की योजना

एचपीसीएल के मुख्य महाप्रबंधक (हाईवे रिटेलिंग) राजदीप घोष ने कहा कि कंपनी के पास 22,000 से अधिक पेट्रोल पंप का राष्ट्रव्यापी नेटवर्क है और वह ग्राहकों को हरित ईंधन उपलब्ध कराकर एक पर्यावरण अनुकूल भविष्य के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा, एचपीसीएल का लक्ष्य दिसंबर, 2024 तक 5,000 ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें