25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

EV Charging Station: हुंदै ने स्थापित किया नया ईवी चार्जिंग स्टेशन, इस राज्य में 100 सुविधाएं स्थापित करने की योजना

EV Charging Station: ईवी परिवेश को बढ़ाने और ईवी अपनाने के लिए अधिक लोगों को प्रेरित करने के लिए एचएमआईएल ने समूचे तमिलनाडु में 100 चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने का लक्ष्य रखा है.

EV Charging Station: वाहन विनिर्माता हुंदै मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने चेन्नई में अपने इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) फास्ट चार्जिंग स्टेशन के उद्घाटन की घोषणा की है. कंपनी के अनुसार, यह तमिलनाडु में ऐसी 100 सुविधाएं स्थापित करने की दिशा में उसका पहला कदम है.

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 180 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जिंग स्टेशन में 150 किलोवाट और 30 किलोवाट कनेक्टर शामिल हैं. यहां स्पेंसर प्लाजा में स्थापित किया गया है. यह ब्रांड तथा मॉडल से परे सभी चार पहिया वाहनों की जरूरतों को पूरा करेगा.

DEMO Car की सेल पर कार डीलर्स को देना पड़ सकता है 18% जीएसटी, पढ़ें पूरी खबर

एचएमआईएल के कार्यकारी निदेशक (कॉर्पोरेट प्लानिंग) जे. वान रयू के हवाले से विज्ञप्ति में कहा गया, भारत में एचएमआईएल के 28 साल पूरे होने का जश्न मनाते हुए चेन्नई में अपने पहले 180 किलोवाट फास्ट पब्लिक चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन करते हुए खुशी हो रही है.

हुंदै के ‘मानवता के लिए प्रगति’ के दृष्टिकोण के अनुरूप हमारा लक्ष्य सभी ईवी उपयोगकर्ताओं की सुविधा बढ़ाना है. इसलिए हमारे चार्जिंग स्टेशन का इस्तेमाल कोई भी चार-पहिया ईवी उपयोगकर्ता कर सकता है.

उन्होंने कहा, ईवी परिवेश को बढ़ाने और राज्य भर में ईवी अपनाने के लिए अधिक लोगों को प्रेरित करने के लिए एचएमआईएल ने समूचे तमिलनाडु में 100 चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने का लक्ष्य रखा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें