18.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeऑटोHyundai Creta को टक्कर देने आ रही Kia Seltos Facelift, पाएं फीचर्स की पूरी जानकारी

Hyundai Creta को टक्कर देने आ रही Kia Seltos Facelift, पाएं फीचर्स की पूरी जानकारी

Kia इंडिया ने अपने नेक्स्ट जेनरेशन Seltos फेसलिफ्ट का टीजर जारी कर दिया है. इस कार को 4 जुलाई के दिन लॉन्च किया जाने वाला है. जारी किये गए टीजर में आज कार के इंटीरियर और अपडेटेड फ्रंट डिजाइन के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

Kia Seltos Facelift: किआ इंडिया आने वाले कुछ ही दिनों के अंदर अपने लेटेस्ट सेल्टोस फेसलिफ्ट को लॉन्च करने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स की अगर माने तो कंपनी इस कार को आने वाली 4 जुलाई के दिन लॉन्च कर सकती है. भारतीय मार्केट में लॉन्च होने के बाद इस एसयूवी का मुकाबला सीधे तौर पर हुंडई की क्रेटा से होने वाली है. फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने से पहले कोरियन ऑटोमेकर ने इस कार से जुड़ा एक टीजर भी जारी किया है. इस टीजर से आपको इसके इंटीरियर और फ्रंट डिजाइन के बारे में काफी जानकारी मिल जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कंपनी ने इस एसयूवी को पहली बार साल 2019 में लॉन्च किया था जिसके बाद इंडियन मार्केट में इसे काफी ज्यादा पसंद किया जाने लगा.

टीजर में हुआ खुलासा

कंपनी की तरफ से जारी किये गए टीजर से इस कार से जुड़े कई बड़े खुलासे हो गए हैं. इस फेसलिफ्ट मॉडल में अब कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इस टीजर में Kia ने इस कार के इंटीरियर खास तौर पर डैशबोर्ड का लुक और सेंट्रल कंसोल का खुलासा किया है. टीजर देख कर पता चलता है कि, सेल्टोस फेसलिफ्ट में अब आपको पहले से भी बड़ा ड्यूल टच स्क्रीन सेटअप दिया जाने वाला है. रिपोर्ट्स के अनुसार अब इसमें 10.25 इंच की एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दी जाने वाली है. इसके स्टीयरिंग व्हील में ज्यादा बदलाव नहीं किया जाने वाला है. इसका स्टीयरिंग आपको पहले की ही तरह लगेगा. वहीं, सेंटर कंसोल में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के बटन्स दिए जा सकते हैं.


जानें क्या होगा नया

जारी किये गए टीजर में Seltos फेसलिफ्ट एसयूवी के नए लुक की एक झलक भी मिलती है. वीडियो में एसयूवी की नई डिजाइन फ्रंट वाली ग्रिल दिखाई गई है, जो ग्लोबल मार्केट में पेश की गई ग्रिल के ही समान है. एलईडी हेडलाइट सेटअप भी नया है और बंपर पर स्किड प्लेट भी नई दी गयी है. इनके अलावा, नई सेल्टोस में रिवाइज्ड टेललाइट डिज़ाइन के साथ-साथ टेलगेट भी होगा. एसयूवी में नए अलॉय व्हील्स को छोड़कर प्रोफाइल काफी हद तक पहले जैसी ही रहेगी.

होंगे ये फीचर्स

सेल्टोस एसयूवी में सबसे बड़ा बदलाव एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंसस्टें सिस्टम (एडीएएस) के आने की संभावना है. एसयूवी में ब्लाइंडस्पॉट मॉनिटरिंग, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग (एईबी), लेन-कीप असिस्ट और बहुत कुछ जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है. अन्य सुसिक्योरिटी फीचर्स की बात करें तो इसमें, एसयूवी 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), वीएसएम, हिल असिस्ट, ब्रेक असिस्ट, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे कई फीचर्स दिए जा सकते हैं.

किआ सेल्टोस इंजन ऑप्शंस

इंजन ऑप्शंस की बात करें तो, नई किआ सेल्टोस को तीन इंजन ऑप्शंस के साथ पेश किया जा रहा है. इसमें मैनुअल और iMT गियरबॉक्स ऑप्शंस के साथ 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल ऑप्शन भी शामिल है. उम्मीद है कि किआ में नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल भी शामिल होगा जो किआ कैरेंस में पहली बार दिया गया था. इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 1.5-लीटर टर्बो डीजल भी होगा. किआ ने अनौपचारिक रूप से डीलरशिप लेवल पर 25,000 की राशि में सेल्टोस एसयूवी की बुकिंग शुरू कर दी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें