26.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Online Gaming पर ₹100 से कम, तो OTT पर ₹400 तक खर्च करते हैं लोग

Online gaming and OTT platform fee issue - भारतीय प्रबंध संस्थान- अहमदाबाद (आइआइएम-ए) के एक पत्र में प्रकाशित सर्वेक्षण में बताया गया है कि उपयोगकर्ता प्रतिदिन सोशल मीडिया पर अधिकतम 194 मिनट, ऑनलाइन गेमिंग पर 46 मिनट और ओटीटी पर 44 मिनट बिताते हैं.

Online Gaming Vs OTT Spend : उपभोक्ता हर महीने ऑनलाइन गेमिंग पर 100 रुपये से कम और ओवर-द- टॉप (ओटीटी) मंच पर 200-400 रुपये से कम खर्च करते हैं, प्रौद्योगिकी और नीति शोध संस्था ‘एस्था सेंटर’ ने एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी है.

भारतीय प्रबंध संस्थान- अहमदाबाद (आइआइएम-ए) के एक पत्र में प्रकाशित सर्वेक्षण में बताया गया है कि उपयोगकर्ता प्रतिदिन सोशल मीडिया पर अधिकतम 194 मिनट, ऑनलाइन गेमिंग पर 46 मिनट और ओटीटी पर 44 मिनट बिताते हैं.

Also Read: GST On Online Gaming: ऑनलाइन गेमिंग पर लगेगी 28% जीएसटी, एक अक्तूबर से प्रभावी होंगे नये नियम

रिपोर्ट में दिल्ली एनसीआर, बेंगलुरु, चेन्नई, मुंबई, कोलकाता, पटना, मैसूर, लखनऊ, जयपुर, और भोपाल के 2,000 लोगों के विचार लिये गये हैं. इसके अलावा 143 मोबाइल पप्लिकेशन में 20.6 लाख से अधिक उपयोगकर्ताओं का इन-ऐप डेटा पर यह रिपोर्ट आधारित है.

रिपोर्ट के अनुसार, ऑनलाइन गेमिंग को लेकर नीति निर्माताओं की चिंता उपयोगकर्ताओं के समय व्यय और खर्च किये जाने वाले पैसे को लेकर है.

Also Read: Jio New Plan: रिलायंस जियो ने लॉन्च किये दो नये प्रीपेड प्लान, Netflix के साथ मिलेगा 84 दिनों तक 3GB डेली डेटा

रिपोर्ट जीएसटी परिषद की बैठक के बाद आयी है, जिसमें ऑनलाइन गेमिंग उद्योग पर लगाये गये जीएसटी को सकल गेमिंग राजस्व (जीजीआर) पर 18 प्रतिशत से बदलकर 28 प्रतिशत कर दिया है. इससे जीएसटी पर उद्योग का खर्च 350 से 400 प्रतिशत बढ़ गया है.

सर्वेक्षण के अनुसार, ऑनलाइन क गेम के लिए भागीदारी शुल्क में 30 प्रतिशत की वृद्धि से जुड़ाव में 71प्रतिशत की गिरावट आ सकती है.

Also Read: Samsung Galaxy F34 5G Vs Galaxy M34 5G, कौन सा ऑप्शन आपके लिए है बेस्ट ? यहां जानें

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें