32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Facebook Layoffs: फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा 10 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Facebook Layoffs मेटा बड़े पैमाने पर छंटनी के दूसरे दौर की घोषणा करने वाली पहली बड़ी टेक कंपनी होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फेसबुक की मूल कंपनी मेटा 10,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के साथ ही 5,000 रिक्त पदों पर नियुक्ति नहीं करेगी.

Facebook Layoffs: फेसबुक पैरेंट कंपनी मेटा प्लैटफॉर्म्स 10,000 नौकरियों में कटौती करेगी. कंपनी ने कहा है कि वह 11,000 कर्मचारियों को काम से हटाने के बाद और 10,000 नौकरियों में कटौती करेगा. आपको बता दें कि मेटा बड़े पैमाने पर छंटनी के दूसरे दौर की घोषणा करने वाली पहली बड़ी टेक कंपनी होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फेसबुक की मूल कंपनी मेटा 10,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के साथ ही 5,000 रिक्त पदों पर नियुक्ति नहीं करेगी.

फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा प्लैटफॉर्म्स को लेकर खबर है कि वह आनेवाले महीनों में कई दौर में अतिरिक्त कर्मचारियों को निकाल सकती है. कर्मचारियों की यह छंटनी लगभग पिछले स्तर के बराबर होगी. पिछले वर्ष कंपनी ने कर्मचारी संख्या में 13 प्रतिशत कटौती की थी. घटनाक्रम पर नजर रखनेवालों के अनुसार, नयी कटौती के पहले चरण की शायद अगले सप्ताह घोषणा होगी. इस कटौती में गैर-इंजीनियरिंग भूमिकाओं वाले कर्मचारी ज्यादा प्रभावित होंगे. ऐसी संभावना है कि इन कटौतियों के साथ कंपनी कुछ प्रोजेक्ट्स और टीमें भी बंद कर देगी.

Also Read: Facebook में फिर छंटनी की तैयारी! Meta ने कम कर दी 7000 कर्मचारियों की रेटिंग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें