31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुबई में Rolls Royce के शोरूम में देखे गए Anant Ambani, वीडियो वायरल

Anant Ambani Rolls Royce: मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की जुलाई 2024 में राधिका मर्चेंट के साथ शादी होनी है. इससे पहले, मार्च 2024 में गुजरात के जामनगर में भव्य प्री-वेडिंग सेरेमनी आयोजित की गई थी.

Anant Ambani Rolls Royce: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी शादी से पहले और प्री-वेडिंग सेरेमनी के बाद इस समय राधिका मर्चेंट के समय दुबई में समय बिता रहे हैं. मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, अभी हाल ही में उन्हें दुबई में शॉपिंग करते हुए देखा गया है. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस दौरान उन्हें दुबई के एक मॉल में रोल्स रॉयस के शोरूम में जाते हुए स्पॉट किया गया है. यहां पर वे ऑरेंज कलर के रोल्स रॉयस कलनिन ब्लैक बेज को देखते हुए पाए गए हैं. वे कड़ी सुरक्षा के बीच रोल्स रॉयस के इस शोरूम में पहुंचे थे. उनके साथ करीब 20 कारों का काफिला भी साथ में गया था.

अनंत अंबानी की जुलाई में होगी शादी

बताते चलें कि मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की जुलाई 2024 में राधिका मर्चेंट के साथ शादी होनी है. इससे पहले, मार्च 2024 में गुजरात के जामनगर में भव्य प्री-वेडिंग सेरेमनी आयोजित की गई थी. इस कार्यक्रम में दुनियाभर के उद्योगपतियों, कारोबारियों, बॉलीवुड के अभिनेता-अभिनेत्रियों, राजनेता और राजनयिकों को आमंत्रित किया गया था. यह कार्यक्रम तीन दिनों के लिए आयोजित किया गया था.

रोल्स रॉयस कलनिन ब्लैक बैज का डिजाइन

रोल्स रॉयस ने अपनी लग्जरी कार कलनिन ब्लैक बैज को जनवरी 2020 के दौरान भारत में लॉन्च किया है. यह कार बॉलीवुड के बादशाह शाहरूख खान के पास भी है. इससे पहले इस कार को जिनेवा ऑटो शो में प्रदर्शित किया गया था. रोल्स रॉयस कलनिन ब्लैक बैज में सिग्नेचर ब्लैक पेंट जॉब और हैंड पैंटेड कोचलाइन की गई है. डबल आर बैज इसके फ्रंट में दिया गया है. ब्लैक बैज एडिशन का खासतौर पर युवा पीढ़ी के लिए पेश गया है, ताकि उन्हें स्पोर्टीनेस के साथ क्लासिक लग्जरी का एहसास हो. रोल्स रॉयस कलनिन ब्लैक बैज में घोस्ट या रेथ की तरह ब्लैक पेंट शेड दिया गया है. इसके लेडर पर 44 हजार पेंट शेड्स ऑप्शंस में से ब्लैक के साथ येलो का कॉम्बिनेशन दिया गया है और यही ब्लैक बैज कलनिन का सिग्नेचर कलर भी है. इसके अलावा, इसमें रेड ब्रेक कैलीपर्स के साथ 22 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं.

रोल्स रॉयस कलनिन ब्लैक बैज का इंजन

रोल्स रॉयस की कलनिन ब्लैक बैज लग्जरी कार में 6750सीसी का वी12 इंजन दिया गया है, जो 600 बीएचपी की पावर और 900 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. यह स्टैंडर्ड कलनिन से 29 बीएचपी और 50 एनएम ज्यादा है. इसके साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटे की है और यह 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 4.90 सेकंड का वक्त लेती है.

रोल्स रॉयस कलनिन ब्लैक बैज के फीचर्स

अनंत अंबानी रोल्स रॉयस की जिस कलनिन ब्लैक बैज कार को देखने के लिए दुबई के मॉल में गए थे, उसके फीचर लिस्ट की बात करें, तो इसमें कई ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स दिए गए हैं, जिनमें एक्टिव क्रूज कंट्रोल, पेडेस्ट्रियन के साथ नाइट विजन और पार्क असिस्ट शामिल हैं. इसके साथ ही मुगेलो रेड में डबल कोचलाइन, मुगेलो रेड स्टिचिंग के साथ ब्लैक सीट पाइपिंग, टॉप स्टिच के साथ इंस्ट्रूमेंट पैनल, एक्सटेंडेड लेदर हेडलाइनर के साथ कार में पूरी तरह से ब्लैक कंट्रास्ट की फील दी गई है. कार में भेड़ की ऊन से बने फुटमेट्स, हेडरेस्ट पर आरआर मोनोग्राम, ब्लैक बैज क्लॉक, फ्रंट मसाज सीट, 12-इंच की एचडी टचस्क्रीन मॉनिटर के साथ रॉल्स रॉल्स बीस्पोक ऑडियो, इलुमिनिटेड ट्रेड प्लेट्स, लॉन्ज सीटिंग, स्मोकर पैकेज, रिअर थिएटर कंफीग्रेशन, पिकनिक टेबल्स, मुगेलो रेड सिग्नेचर की, रेफ्रीजेरेंट जैसे फीचर दिए गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें