29.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

COVID-19 के प्रकोप के कारण UPSC ने अपनी परीक्षा तिथियों में किया बदलाव

कई संगठनों ने COVID-19 जैसे स्वास्थ्य आपातकाल के बीच अपनी परीक्षा में देरी या पुनर्निर्धारण किया है. यूपीएससी ने हालांकि यह सुनिश्चित किया है कि वह स्थिति के अनुसार परीक्षाओं के संबंध में नोटिस जारी करेगी

कई संगठनों ने COVID-19 जैसे स्वास्थ्य आपातकाल के बीच अपनी परीक्षा में देरी या पुनर्निर्धारण किया है. यूपीएससी ने हालांकि यह सुनिश्चित किया है कि वह स्थिति के अनुसार परीक्षाओं के संबंध में नोटिस जारी करेगी. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से खुद को अपडेट रखें या भर्ती प्रक्रिया में किसी और विकास के बारे में जानने के लिए बैंकरसदा वेबसाइट की जांच कर सकते हैं.

COVID-19 के प्रकोप और राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण आगामी परीक्षाओं के पुनर्निर्धारण पर यूपीएससी द्वारा घोषणा निम्नलिखित हैं:

  • सिविल सेवा-2019 पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए नई तारीखों पर निर्णय मई, 3, 2020 के बाद यानी लॉकडाउन के दूसरे चरण के बाद लिया जाएगा.

  • सिविल सेवा 2020 (प्रारंभिक), इंजीनियरिंग सेवा (मुख्य) और भूवैज्ञानिक सेवा (मुख्य) परीक्षाओं के लिए तिथियां पहले ही घोषित की जा चुकी थीं. कोविड 19 का प्रभाव भविष्य में भविष्य में यदि खत्म होता है तो परीक्षाओं के लिए तिथियों का निर्णय उसके बाद ही लिया जाएगा.

  • कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज एग्जामिनेशन, इंडियन इकोनॉमिक सर्विस और इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस एग्जामिनेशन 2020 के लिए डिफ्रेंट नोटिस पहले ही पोस्ट किए जा चुके हैं.

  • CAPF एग्जाम 2020 के लिए डेट्स भी UPSC की वेबसाइट पर नोटिफाई कर दी जाएंगी.

  • नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA-I) की परीक्षा को पहले ही स्थगित कर दिया गया है. NDA –II परीक्षा का निर्णय 10 जून, 2020 को इसकी अधिसूचना के लिए निर्धारित तिथि पर पोस्ट की जाएगी.

  • सभी परीक्षाओं, साक्षात्कार और भर्ती बोर्डों के संबंध में आयोग का कोई अन्य निर्णय तुरंत आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें