33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Covid-19 : सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कृषि कार्य में लाये तेजी, सिमडेगा DC ने अधिकारियों को दिये कई निर्देश

उपायुक्त (DC) मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में कोविड-19 व ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बढ़ाने की दिशा में बैठक हुई. बैठक में उपायुक्त ने उपविकास आयुक्त (DDC) दिनेश कुमार सिंह से प्रखंड स्तर पर संचालित सरकारी योजनाओं की स्वीकृत एवं धारातल पर क्रियान्वयन योजना को लेकर विस्तृत चर्चा की. उपायुक्त ने जिला में मनरेगा कार्य, पीएम आवास के साथ-साथ कृषि कार्य से भी आमलोगों को जोड़ते हुए कृषि कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया.

रविकांत साहू

सिमडेगा : समाहरणालय में उपायुक्त (DC) मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में कोविड-19 व ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बढ़ाने की दिशा में बैठक हुई. बैठक में उपायुक्त ने उपविकास आयुक्त (DDC) दिनेश कुमार सिंह से प्रखंड स्तर पर संचालित सरकारी योजनाओं की स्वीकृत एवं धारातल पर क्रियान्वयन योजना को लेकर विस्तृत चर्चा की. उपायुक्त ने जिला में मनरेगा कार्य, पीएम आवास के साथ-साथ कृषि कार्य से भी आमलोगों को जोड़ते हुए कृषि कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया. सामाजिक दूरी का अनुपालन करते हुए मास्क का प्रयोग कर ग्रामीण केंदू पत्ता एवं महुआ एकत्र करने का कार्य कर सकते हैं.

Also Read: अच्छी पहल : उग्रवाद प्रभावित 22 पंचायतों में मनरेगा के तहत प्रवासी व अप्रवासी मजदूरों को मिलने लगा काम

मनरेगा योजना के तहत कुआं, तालाब, चेकडैम, डोभा, जमीन समतलीकरण, कच्चा सड़क निर्माण, ट्रेंच, मेढ़बंदी जैसी योजनाओं को धरातल में उतारें. बाहर के राज्यों से जिलों में आ रहे श्रमिकों को 21 दिन का होम क्वारेंटाइन पूर्ण हो जाने के बाद मनरेगा से जोड़ने की बातें कही.

Also Read: नक्सलियों की मांद में बाइक से घुसे एसपी, कहा : नक्सली व कोरोना दोनों से है पुलिस की जंग

प्रधानमंत्री आवास योजना व बाबा साहब भीम राव आंबेडकर आवास का भी कार्य प्रखंड स्तर पर शुरू कर दिया गया है. वहीं, आवास निर्माण से संबंधित पंजीकृत ईंट भट्ठे को जिला प्रशासन द्वारा स्वीकृति प्रदान किया गया है. उपायुक्त ने कहा कि राज्य में कोविड-19 के महामारी को देखते हुए राज्य सरकार के द्वारा केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन में छूट को फिलहाल 17 मई तक झारखंड में लागू नहीं करने की बातें की. बैठक में उपविकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, सिविल सर्जन के अलावे अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें