33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्या किम जोंग उन मर गया है? कैमरे में दिखा बॉडी डबल, जानिए क्या है सच

किम जोंग उन के रहस्यमयी ढ़ग से गायब होने के 20 दिन बाद तस्वीरें सामने आने के बाद एक विचित्र अफवाहें उड़ रही है कि उनके स्थान पर किसी दूसरी डबल बॉडी यानी किसी हमशक्ल का इस्तेमाल किया है.कुछ मीटियर सिद्धांत यह अनुमान लगाते हैं कि नेता के खराब स्वास्थ्य, या यहां तक ​कि मृत्यु के कारण डबल खड़े हो सकते हैं ,जबकि अन्य ने सवाल किया कि क्या उनकी अनुपस्थिति वास्तव में प्लास्टिक सर्जरी के बाद की अवधि थी.

सियोल : किम जोंग उन के रहस्यमयी ढ़ग से गायब होने के 20 दिन बाद तस्वीरें सामने आने के बाद एक विचित्र अफवाहें उड़ रही है कि उनके स्थान पर किसी दूसरी डबल बॉडी यानी किसी हमशक्ल का इस्तेमाल किया है.कुछ मीटियर सिद्धांत यह अनुमान लगाते हैं कि नेता के खराब स्वास्थ्य, या यहां तक ​कि मृत्यु के कारण डबल खड़े हो सकते हैं ,जबकि अन्य ने सवाल किया कि क्या उनकी अनुपस्थिति वास्तव में प्लास्टिक सर्जरी के बाद की अवधि थी.

अब ईगल-आइड वेब स्लीथ्स का मानना ​है कि यह वास्तव में तस्वीरों पर एक समान था और वे पिछली उपस्थिति की तुलना में अपने चेहरे, बालों और दांतों में बदलाव की ओर इशारा करते हैं.लेकिन सुझाव है कि कुछ तस्वीरें वास्तव में सिद्धांतित हैं.

Undefined
क्या किम जोंग उन मर गया है? कैमरे में दिखा बॉडी डबल, जानिए क्या है सच 4

वहीं दूसरो लोगों ने सुझाव दिया कि तानाशाह की की रहस्यमयी 20 दिनों की गुमशुदगी प्लास्टिक सर्जरी के लिए गायब थी.स्लुएथ्स ने किम जोंग-उन की नाक, झुर्रियों, दांतों, क्यूपिड के धनुष, हेयरलाइन और कानों में मामूली अंतर की ओर इशारा किया है,सबसे हालिया स्नैप्स में, यह सुझाव दिया गया है कि उनकी नाक थोड़ी गोल है.

Undefined
क्या किम जोंग उन मर गया है? कैमरे में दिखा बॉडी डबल, जानिए क्या है सच 5

कथित तौर पर राउंड करते हुए एक फोटो में किम के दांत बहुत ज्यादा सख्त दिख रहे हैं, और पिछले शेड की तुलना में कई शेड्स कम सफेद दिख रहे हैं.लेकिन अन्य लोगों ने बताया कि स्ट्रेचर के दांतों को आसानी से दांतों के काम से हासिल किया जा सकता है, और चेन-स्मोकर समय-समय पर अपने नाशपाती के गोरों पर दाग लगाने के लिए बाध्य होता है.

कुछ ने उनके हेयरलाइन पर सवाल उठाया, जो हाल के चित्रों में व्यापक प्रतीत होता है, लेकिन सवाल किया कि क्या यह केवल एक कुशल हेयर स्टाईलिस्ट का परिणाम हो सकता है.वहाँ भी एक सुझाव है कि उसके कान, एक बार कानों के साथ जो स्पष्ट रूप से उसके सिर से जुड़े हुए दिखाई देते हैं, एक चिकनी वक्र बनाते हैं, बदल गए हैं

लेकिन अफवाहें इस तथ्य से भर गई थीं कि यह पहली बार नहीं होगा जब किम पर उत्तर कोरिया में सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए एक स्टैंड-इन का उपयोग करने का आरोप लगाया गया है,इससे पहले 2017 में, सन ऑनलाइन ने तानाशाह से मिसाइल परीक्षण में उसके बॉडी डबल के साथ चैट करने की छवियों का खुलासा किया.उन्हें उनके दो लुक्स के साथ फिल्माया गया था उनके ट्रेडमार्क काले सूट और क्यूबा के ऊँची एड़ी के जूते में कपड़े पहने हुए.

यह लंबे समय से बताया गया है कि किम अक्सर हत्या की कोशिशों को नाकाम करने के लिए अपने हमशक्ल यानी डबल के साथ यात्रा करता है.हालांकि कुछ लोगों का मामना है कि इस बार किम के डबल का इस्तमाल किया गया है क्योंकि असली किम पहले से ही मरा हुआ है.

मानवाधिकार कार्यकर्ता जेनिफर ज़ेंग ने सबसे पहले “नए किम” में मतभेदों की ओर ध्यान आकर्षित किया,क्या किम जोंग-उन 1 मई को असली दिख रहे हैं? ” उन्होंने ट्विटर पर किम के “पुराने और नए” दिखावे की तुलना दो पदों के साथ-साथ की,एक अन्य उपयोगकर्ता ने बताया कि किम अपनी हालिया उपस्थिति के दौरान “थोड़ा अलग” दिख रहा था.

Undefined
क्या किम जोंग उन मर गया है? कैमरे में दिखा बॉडी डबल, जानिए क्या है सच 6

उत्तर कोरियाई तानाशाह अचानक एक उर्वरक कारखाने में शुक्रवार को गायब हो गया, लगभग तीन सप्ताह तक गायब रहने के बाद दावा किया कि वह मर गया था या बॉटेड ऑप के बाद कोमा में था.लेकिन बाद में वह अपनी बहन किम यो-जोंग के साथ दिखाई दिया, जिसे उसे सफल बनाने के लिए फर्टिलाइजर प्लांट में रखा गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें