33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Kolkata Fire: पार्क स्ट्रीट में बहुमंजिली इमारत के साड़ी के शोरूम में लगी आग

कोलकाता के पार्क स्ट्रीट में एक बहुमंजिली इमारत में आग लगने से काफी देर तक अफरा-तफरी की स्थिति रही.

कोलकाता : कोलकाता के पार्क स्ट्रीट इलाके में स्थित एक बहुमंजिली इमारत में आग लगने से काफी देर तक अफरा-तफरी की स्थिति रही. 113 नंबर पार्क स्ट्रीट स्थित पोद्दार प्वाइंट नामक बहुमंजिली इमारत के चौथे तल पर स्थित साड़ी के शोरूम में लगी. इसी में साड़ी का गोदाम भी है. दमकल विभाग के 10 इंजनों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

आग बुझाने के लिए दमकलकर्मियों ने 65 मीटर की हाइड्रॉलिक लैडर का इस्तेमाल करना पड़ा. आग लगने की सूचना पाकर पार्क स्ट्रीट व शेक्सपीयर सरणी थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंची और आसपास के लोगों को वहां से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया.

Undefined
Kolkata fire: पार्क स्ट्रीट में बहुमंजिली इमारत के साड़ी के शोरूम में लगी आग 2

बिल्डिंग के फर्स्ट फ्लोर पर ड्यूटी कर रहे सुरक्षाकर्मी ने बताया कि दोपहर एक बजे के करीब उसे कुछ जलने का आभास हुआ. उसने दमकल विभाग को इमारत में आग लगने की खबर दी. जब तक दमकलकर्मी वहां पहुंचे, पूरी इमारत में धुआं भर गया था. उन्हों‍ने कहा कि पूरी इमारत में साड़ी की दुकानें, शोरूम और गोदाम के अलावा कुछ निजी कंपनियों के दफ्तर भी हैं. हालांकि लॉकडाउन होने के कारण सभी दफ्तर व शोरूम बंद हैं.

Also Read: Narada Sting Case: कोलकाता में सीबीआई दफ्तर के बाहर किया था हंगामा, 4 गिरफ्तार हाइड्रॉलिक लैडर की ली मदद

दमकलकर्मियों ने बताया कि इमारत की चौथी मंजिल में एक खिड़की से धुआं निकल रहा था. अंदर आग के स्रोत का पता लगाने के लिए हाइड्रॉलिक लैडर की मदद से खिड़की का शीशा तोड़कर अंदर पानी डाला गया. इसके बाद खिड़की व इमारत के अंदर दोनों तरफ से पानी फेंकने के बाद तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

दमकल मंत्री ने लिया स्थिति का जायजा

आग की खबर मिलते ही स्थिति का जायजा लेने के लिए दमकल मंत्री सुजीत बोस घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने कहा‌ कि आग इमारत के चौथे तल पर स्थित साड़ी के शोरूम सह गोदाम में लगी थी. दुकान बंद होने के कारण कोई घायल नहीं हुआ है. दमकलकर्मियों की तत्परता के कारण आग पर जल्द काबू पाया गया.

Also Read: पश्चिम बंगाल में बांग्लादेश सीमा के पास मवेशी तस्करों की गोलीबारी में बीएसएफ जवान को लगी गोली

मंत्री ने बताया कि दमकलकर्मी आग लगने का प्राथमिक कारण शॉर्ट सर्किट बता रहे हैं. फॉरेंसिक जांच के बाद ही आग लगने के असली कारण का पता चल सकेगा. इस घटना में साड़ी के शोरूम सह गोदाम को काफी नुकसान पहुंचा है. शाम चार बजे तक स्थिति पूरी तरह से सामान्य हो गयी.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें