29.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रशांत किशोर की I-PAC की टीम अगरतला के होटल में नजरबंद, बाहर निकलने पर पाबंदी, पुलिस अधिकारी ने दी ये जानकारी

Prashant Kishor I PAC त्रिपुरा पहुंची चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की आई-पैक (I-PAC) टीम को होटल में नजरबंद कर दिया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि त्रिपुरा पुलिस ने उन्‍हें होटल में ही रोक लिया. टीम यहां वुडलैंड होटल में रुकी है.

Prashant Kishor I PAC त्रिपुरा पहुंची चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की आई-पैक (I-PAC) टीम को होटल में नजरबंद कर दिया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि त्रिपुरा पुलिस ने उन्‍हें होटल में ही रोक लिया. टीम यहां वुडलैंड होटल में ही रुकी है.

एएनआई के मुताबिक, त्रिपुरा के अगरतला में होटल वुडलैंड पार्क में कल रात से ही प्रशांत किशोर आई-पैक के 23 सदस्यों की एक टीम को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया है. टीम के सदस्यों से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है आज सुबह पुलिस ने कथित तौर पर उन्‍हें होटल छोड़ने से यह कहते हुए रोक दिया कि वे कोविड के नॉर्म्‍स का उल्‍लंघन कर रहे हैं. यही नहीं पुलिस की टीम सुबह से ही होटल ही लॉबी में गश्‍त कर रही है.

इन सबके बीच, एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम त्रिपुरा के एसपी माणिक दास ने इस मामले पर कहा कि I-PAC सदस्यों का RT-PCR टेस्ट के परिणाम कल आएंगे. उन्होंने कहा कि वे यहां किसी शोध-संबंधी कार्य के लिए आए थे, जिसकी जांच की जा रही है. कोविड टेस्ट के परिणाम मिलने के बाद उनकी रिहाई पर निर्णय लिया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, आई-पैक की यह टीम राज्य की राजनीतिक स्थिति और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के लिए संभावित समर्थन आधार का आकलन कर रही है. टीएमसी की त्रिपुरा इकाई ने इसे लोकतंत्र पर हमला करार दिया है. हालांकि, पुलिस इसे नियमित जांच का हिस्सा बता रही है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, जिला पुलिस प्रमुख ने आरोपों से इनकार किया है कि आई-पैक टीम को हिरासत में लिया गया है और कहा कि यह एक नियमित प्रक्रिया है. पूर्वी अगरतला थाना के प्रभारी सरोज भट्टाचार्य ने कहा कि उन्हें हिरासत में नहीं लिया गया है. अब हम उनके दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं. वे सभी होटल में हैं.

वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने इस घटना के बाद त्रिपुर की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि त्रिपुरा बीजेपी के लोग टीएमसी के वहां पहुंचने से पहले ही बुरी तरह से डर गए हैं. बंगाल में टीएमसी की जीत से भाजपाई बेहद परेशान हैं. इसी कारण आई-पैक के सदस्यों को नजरबंद कर दिया है.

Also Read: कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का राहुल गांधी पर वार, बोले- गरीब और किसान के बारे में नहीं कोई अनुभव व दर्द

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें