39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Today NewsWrap : पढ़ें, शुक्रवार सुबह की बड़ी खबरें, प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति बाइडेन की आज होगी मुलाकात

सुबह की न्यूज डायरी पर एक नजर (23 सितंबर, बुधवार) डालते हैं. अमेरिका दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ मुलाकात करेंगे...

Today NewsWrap : सुबह की न्यूज डायरी पर एक नजर (24 सितंबर, शुक्रवार) डालते हैं. सबसे पहले आज देश और विदेश में होने वाले मुख्‍य कार्यक्रमों की बात करें तो…

  • अमेरिका दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ मुलाकात करेंगे

  • पीएम मोदी की जापान के प्रधानमंत्री के साथ बैठक सफल, व्यापार और सांस्कृतिक मुद्दों पर हुई चर्चा

  • कमला हैरिस का पाकिस्तान पर निशाना, बोलीं- वहां आतंकी संगठन सक्रिय

  • कमला हैरिस बोलीं- दुनिया में लोकतंत्र खतरे में, भारत का सहयोग जरूरी

  • पीएम मोदी ने की जापान के प्रधानमंत्री से मुलाकात, कई मुद्दों पर चर्चा

  • ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री और पीएम मोदी के बीच कोरोना, व्यापार समेत विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

  • अमेरिकी धरती पर कुछ देर में पीएम मोदी की जापान के प्रधानमंत्री संग अहम बैठक

  • पीएम मोदी ने कमला हैरिस को दिया भारत आने का निमंत्रण

  • अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से बोले PM मोदी- कोविड के वक्त अमेरिका ने सच्चे दोस्त की तरह मदद की

  • तमाम CEO से विस्तार से बातचीत हुई, उन्होंने भारत में हुए सुधार की तारीफ की: PM मोदी

  • कोरोना: नोवावैक्स वैक्सीन के इमरजेंसी अप्रूवल के लिए WHO को भेजा गया आवेदन

  • अब घर पर भी लग सकेगा कोरोना का टीका

  • असम में भीड़ के पथराव के बाद पुलिस की बर्बरता

  • IPL 2021 के दूसरे फेज में RCB का चेन्नई सुपर किंग्स के साथ मुकाबला होगा

अब एक नजर प्रमुख खबरों पर जो अपको अपडेट रखेंगी
पीएम मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री सुगा से कई मुद्दों पर की बात, कमला हैरिस ने कहा- भारत अमेरिका का भागीदार

PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अमेरिका दौरे के दौरान लगातार बैठकें कर रहे हैं. इस कड़ी में उन्होंने अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस, जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा समेत कई और लोगों से मुलाकात की. विभिन्न राष्ट्रनायकों और उद्योगजगत से जुड़े लोगों से पीएम मोदी की मुलाकात काफी अहम माना जा रहा है.

विस्तृत खबर

अवैध तरीके से खरीद-बिक्री कर आदिवासी जमीन को कब्जा करने वालों पर गिरेगी गाज, जांच के लिए बनी विशेष कमेटी

रांची : राज्यभर में आदिवासी जमीन की अवैध खरीद-बिक्री की जांच के लिए विधानसभा की विशेष कमेटी बनायी गयी है. झामुमो के वरिष्ठ विधायक प्रो स्टीफन मरांडी कमेटी के संयोजक होंगे. कमेटी में विधायक लोबिन हेंब्रम, डॉ लंबोदर महतो, रामचंद्र सिंह और केदार हाजरा को बतौर सदस्य शामिल किया गया है़. कमेटी को लेकर तैयार प्रस्ताव पर स्पीकर रबींद्रनाथ महतो की सहमति के बाद एक-दो दिन में अधिसूचना जारी कर दी जायेगी.

विस्तृत खबर

बिहार पंचायत चुनाव: पहले चरण का मतदान आज, 10 जिलों के 12 प्रखंडों में डाले जाएंगे वोट

बिहार पंचायत चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 10 जिलों के 12 प्रखंडों मतदान होगा. मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो जायेगा. इसको 14,000 मतदान कर्मियों को चुनाव ड्यूटी पर लगाया गया है. हर बूथ पर छह मतदान कर्मी तैनात रहेंगे, जबकि हर बूथ पर हेल्प डेस्क भी स्थापित किया गया है.

विस्तृत खबर

सरकार ने पढ़ाई करने विदेश जाने वालों को किया सम्मानित, सीएम हेमंत ने कहा- हम वंचितों के साथ, मिलेगा हर अवसर

रांची : राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा पारदेशीय छात्रवृत्ति योजना अनुसूचित जनजाति के छह छात्रों के लिए अपना भविष्य गढ़ने का वाहक बनेगा. ये सभी इंग्लैंड और आयरलैंड की यूनिवर्सिटी में उच्च शिक्षा ग्रहण करेंगे. बुधवार को प्रोजेक्ट भवन सभागार में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और मंत्री चंपई सोरेन ने इन स्कॉलरशिप पानेवाले छात्रों को सम्मानित कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

विस्तृत खबर

असम के दरांग जिले में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, 2 की मौत, रिटायर्ड जज करेंगे जांच

असम के दरांग जिले के धौलपुर इलाके में गुरुवार को पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच जमकर झड़प हुई जिसमें दो प्रदर्शनकारियों के मारे जाने की सूचना है जबकि नौ पुलिसकर्मियों समेत कई अन्य लोग भी घायल हुए हैं. घटना का वीडियो वायरल है.

विस्तृत खबर

Weather Update : इन राज्यों में आज होगी भारी बारिश, निम्न दबाव का असर आने लगा नजर, अलर्ट जारी

Weather Update : दिल्ली-एनसीआर के अधिकांश जगहों पर झमाझम बारिश का दौर जारी है. गुरुवार शाम को मौसम में बदलाव के साथ तेज बारिश देखने को मिली. साउथ दिल्ली, साउथ ईस्ट दिल्ली, यमुनानगर, नोएडा, ग्रेटर नोएडा के साथ हरियाणा और पश्चिम यूपी के कुछ जगहों पर जोरदार बारिश हुई. शुक्रवार को भी राष्‍ट्रीय राजधानी में बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन से चार दिन तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है.

विस्तृत खबर

फर्जी शिक्षक बहाली घोटाला: फोल्डर गायब कर फर्जी को नियमित करने का चल रहा खेल,BEO के खिलाफ कार्रवाई से खुला राज

पटना. फर्जी शिक्षकों की नियुक्ति मामले में अधिकारियों के गठजोड़ का एक मामला सामने आया है. प्राथमिक शिक्षा निदेशालय ने इसकी पुष्टि करते हुए एक प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर उनकी वेतन वृद्धि पर रोक लगाते हुए कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं. सूत्रों का कहना कि जांच में यह भी बात सामने आयी है कि अधिकारियों की मिली भगत से फ़ोल्डर गायब कर फर्जी शिक्षकों को नियमित करने की कार्रवाई की जा रही है.

विस्तृत खबर

फिर खतरे में ममता बनर्जी की कुर्सी! चुनाव आयोग को कलकत्ता हाइकोर्ट का नोटिस

कोलकाता: भवानीपुर विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव पर अनिश्चितता के बादल छाने लगे हैं. इससे ममता बनर्जी की मुख्यमंत्री की कुर्सी एक बार फिर खतरे में पड़ती दिख रही है. कलकत्ता हाइकोर्ट ने भवानीपुर विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव को लेकर दायर की गयी जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए चुनाव आयोग से जवाब मांगा है.

विस्तृत खबर

Today Rashifal: तुला और वृश्चिक समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना राशिफल

मेष : आज के दिन ऊर्जावान महसूस करेंगे तथा काम करने की शक्ति आएगी. प्रेम जीवन में बदलाव लाने का विचार मन में आएगा तथा नए पार्टनर की तलाश रहेगी. माँ के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बन सकता है. किसी बड़ी समस्या का समाधान हो सकता है पार्टनर का सहयोग रहेगा.

विस्तृत खबर

TRP Report : ‘अनुपमा’ का दबदबा कायम, ‘इमली’ को इस सीरियल ने पीछे छोड़ा, देखें पूरी लिस्ट

TRP Report Week 37: बार्क ने 37वें हफ्ते की टीआरपी रिपोर्ट जारी की है और इस बार भी अनुपमा सारे शोज को पीछे छोड़ते हुए सबसे आगे निकल गया है. शो गुम है किसी के प्यार में दूसरे नंबर पर है. वहीं, अमिताभ बच्चन का शो कौन बनेगा करोड़पति 13 और कपिल शर्मा शो टॉप 5 में अपनी जगह बनाने में नाकामयाब रहा. चलिए बताते है टॉप 5 में किन सीरियल्स ने अपनी जगह बनाई है.

विस्तृत खबर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें