1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news illegally tribal land acquisition would be investigation special committee formed by govt

अवैध तरीके से खरीद-बिक्री कर आदिवासी जमीन को कब्जा करने वालों पर गिरेगी गाज, जांच के लिए बनी विशेष कमेटी

झारखंड में आदिवासी जमीन की अवैध खरीद-बिक्री की जांच के विधानसभा की विशेष कमेटी बनायी गयी है. जिसके संयोजक झामुमो के वरिष्ठ नेता प्रो स्टीफन मरांडी होंगे. इसे लेकर एक प्रस्ताव बनेगा जिसमें रबींद्रनाथ महतो सहमति के बाद अधिसूचना जारी हो जाएगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अवैध तरीके से खरीद-बिक्री कर आदिवासी जमीन को कब्जा करने वालों पर गिरेगी गाज
अवैध तरीके से खरीद-बिक्री कर आदिवासी जमीन को कब्जा करने वालों पर गिरेगी गाज
twitter

रांची : राज्यभर में आदिवासी जमीन की अवैध खरीद-बिक्री की जांच के लिए विधानसभा की विशेष कमेटी बनायी गयी है. झामुमो के वरिष्ठ विधायक प्रो स्टीफन मरांडी कमेटी के संयोजक होंगे. कमेटी में विधायक लोबिन हेंब्रम, डॉ लंबोदर महतो, रामचंद्र सिंह और केदार हाजरा को बतौर सदस्य शामिल किया गया है़. कमेटी को लेकर तैयार प्रस्ताव पर स्पीकर रबींद्रनाथ महतो की सहमति के बाद एक-दो दिन में अधिसूचना जारी कर दी जायेगी.

पिछले मॉनसून सत्र में सत्ता पक्ष के विधायक लोबिन हेंब्रम ने मामला उठाते हुए कहा था कि राज्य में हजारों एकड़ आदिवासी जमीन का अवैध हस्तांतरण हुआ है. सीएनटी-एसपीटी एक्ट के प्रावधान का उल्लंघन करते हुए जमीन की खरीद-बिक्री हुई है. जमीन खरीद-बिक्री में स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत रही है. मॉनसून सत्र में यह मामला आने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी चिंता जतायी थी. मुख्यमंत्री ने सदन में विधानसभा की विशेष कमेटी बनाने की बात कही थी.

  • आदिवासी जमीन की जांच के लिए विशेष कमेटी बनी

  • सीएनटी-एसपीटी एक्ट का उल्लंघन कर हुई खरीद-बिक्री की होगी जांच,

  • विधानसभा में उठा था मामला प्रो स्टीफन मरांडी संयोजक, सदस्यों में लोबिन हेंब्रम, डॉ लंबोदर महतो, रामचंद्र सिंह व केदार हाजरा शामिल

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें