30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Anand Mahindra को इस स्टार्टअप का आइडिया आया इतना पसंद कि दे डाला बड़ा ऑफर, जानें

Anand Mahindra Tweet: महिंद्रा ग्रुप के चीफ आनंद महिंद्रा ट्विटर पर बड़े एक्टिव रहते हैं. पद्म पुरस्कार से सम्मानित उद्योगपति कई मौकों पर सोशल मीडिया के जरिये अनोखे टैलेंट की हौसलाआफजाई करते नजर आते हैं और कई बार नये आइडियाज से प्रभावित होकर उनकी मदद भी करते हैं.

Anand Mahindra Tweet: महिंद्रा ग्रुप के चीफ आनंद महिंद्रा ट्विटर पर बड़े एक्टिव रहते हैं. पद्म पुरस्कार से सम्मानित उद्योगपति कई मौकों पर सोशल मीडिया के जरिये अनोखे टैलेंट की हौसलाआफजाई करते नजर आते हैं और कई बार नये आइडियाज से प्रभावित होकर उनकी मदद भी करते हैं.

आनंद महिंद्रा की नजर से इस बार एक अच्छे आइडिया वाला स्टार्टअप चूक गया और उन्हें इस बात का अफसोस भी है. लेकिन अब वह इससे इतने प्रभावित हुए है कि इसके प्रोडक्ट खरीदने और इसमें निवेश के लिए भी तैयार हैं. महिंद्रा समूह के प्रमुख को जिस स्टार्टअप का आइडिया पसंद आया है, उसका नाम ‘थैली’ (Thaely) है.

Also Read: Olympic गोल्ड मेडलिस्ट Neeraj Chopra को XUV 700 देंगे Anand Mahindra, खास अंदाज में किया ये ऐलान
प्लास्टिक कचरे से जूता बनाती है कंपनी

यह स्टार्टअप कंपनी कचरे में फेंकी जानेवाली प्लास्टिक की बोतलों और थैलियों से स्नीकर जूते बनाती है. इसके फाउंडर आशय भावे को यह आइडिया उनकी बिजनेस स्कूल की पढ़ाई के दौरान आया था और अब वो इससे प्रॉफिट कमा रहे हैं.


आनंद महिंद्रा का ट्वीट

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया है- मुझे अफसोस है कि इस इंस्पायर करनेवाले स्टार्टअप की अबतक जानकारी नहीं थी. यह वो स्टार्टअप है, जिसकी हमें तारीफ करनी चाहिए. ना ही सिर्फ यूनिकॉर्न की. मैं अब इस कंपनी का प्रोडक्ट (जूते) खरीदने जा रहा हूं. क्या कोई मुझे बता सकता है कि इसे आसानी से कैसे खरीदा जा सकता है? और, जब भी इस कंपनी को पैसे जुटाने हों, मैं तरह तैयार हूं.

Also Read: Anand Mahindra का ऐलान- Tokyo Paralympic में सोना जीतनेवाली Avani Lekhara को देंगे XUV700, खास होगी यह SUV
प्लास्टिक के 12 बोतलों से बनता है एक जोड़ी जूता

थैली अपने एक जोड़ी जूते को बनाने के लिए लगभग 12 प्लास्टिक बोतल और प्लास्टिक की कई सारी थैलियों का उपयोग करती है. यही नहीं, इसकी बॉडी से लेकर सोल, फीते और यहां तक कि पैकेजिंग तक प्लास्टिक कचरे को रिसाइकल करके बनाया जाता है. जिस डब्बे में इसे पैक किया जाता है, कंपनी उसमें पौधों के बीज भरकर भेजती है, जिसे लोग गमले में लगाकर पौधे उगा सकते हैं.

पुराने जूते देने पर एक्सचेंज ऑफर

आशय भावे की यह कंपनी 110 डॉलर, यानी लगभग 8200 रुपये के ऑर्डर पर प्लास्टिक कचरे से बने जूतों को पूरी दुनिया में कूरियर करने का दावा करती है. थैली कंपनी इन जूतों को इस्तेमाल के बाद वापस कर नये जूते लेने पर डिस्काउंट भी ऑफर करती है. इस तरह वापस आये पुराने जूतों को कंपनी उनकी स्थिति के अनुसार उसे चैरिटी में दे देती है या रीफर्बिश और रीसाइकिल करती है.

Also Read: Mahindra XUV700 सेफ्टी में भी हिट, Global NCAP क्रैश टेस्ट में मिली 5-स्टार रेटिंग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें