30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार को केंद्र की सौगात: गंगा नदी पर बनेगा एक और फोरलेन पुल, पटना से बेतिया के बीच सड़क का तोहफा

केंद्र की मोदी सरकार ने बिहार को दो बड़े सौगात दिये हैं. दीघा से शीतलपुर मार्ग पर गंगा नदी पर 5 किमी लंबा पुल बनाया जाएगा. वहीं पटना से अरेराज को जोड़ते हुए बेतिया के निकट जाने वाली सड़क को भारतमाला परियोजना में शामिल किया गया है.

केंद्र सरकार ने बिहार को एकसाथ दो बड़ी सौगात दी है. जिसमें पुल और सड़क दोनों शामिल है. पटना के दीघा में जेपी सेतु के समानांतर एक और नया पुल बनाया जायेगा. साथ ही एक सड़क का भी सौगात मिला है.

पटना के पास एनएच 139 से शुरु होकर अरेराज होते हुए बेतिया जाने वाली सड़क को भारतमाला परियोजना में शामिल कर लिया गया है. इसे नए राष्ट्रीय राजमार्ग 140w के रूप में भी घोषित कर दिया गया है.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार को दिये गये दो सौगातों की जानकारी ट्वीट के माध्यम से दी. उन्हों बताया कि पटना – साहेबगंज खंड के दीघा से शीतलपुर मार्ग पर गंगा नदी पर 5 किमी लंबे पुल के निर्माण को मंत्रालय द्वारा सैद्धांतिक रूप से सहमति दे दी गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गंगा में जेपी सेतु के समानांतर जो पुल बनेगा वह फोरलेन का होगा.


Also Read: Bhagalpur News: शौच के लिए निकली दो महिलाओं को ट्रक ने रौंदा, ग्रामीणों ने विक्रमशिला सेतु पथ को किया जाम

बता दें कि इस फोरलेन पुल का इंतजार लोगों को काफी लंबे समय से था. इसका प्रस्ताव काफी दिनों से लंबित था. अब केंद्र सरकार के द्वारा हरी झंडी मिलने के बाद लोगों को काफी सहूलियत होगी. जयप्रकाश सेतु के बराबर में बनने वाला यह पुल गंगा पर बनने वाला 14वां पुल होगा. इसी तरह का एक पुल भागलपुर में गंगा पर बने विक्रमशिला सेतु के समानांतर भी बनना है.

जेपी सेतु के समानांतर बनने वाले इस पुल से उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार का सीधा संपर्क जुड़ जाएगा. लोगों को आवागमन में काफी सुविधा होगी. वहीं पटना से अरेराज के बीच बनने वाले 125 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण में करीब 3 साल का समय लगेगा.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें