30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand Foundation Day: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के स्वागत में ऐसे फूलों से सजा था देवघर का बाबा मंदिर

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के देवघर दौरे को लेकर बाबा मंदिर प्रशासन की ओर से सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी थीं. तभी रविवार देर शाम करीब साढ़े पांच बजे कार्यक्रम को स्थगित करने की सूचना प्राप्त हुई. राष्ट्रपति के स्वागत में बाबा मंदिर में कोलकाता से फूल मंगाये गये थे.

Undefined
Jharkhand foundation day: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के स्वागत में ऐसे फूलों से सजा था देवघर का बाबा मंदिर 5

Jharkhand Foundation Day: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देवघर के बाबा मंदिर में पूजा करने का कार्यक्रम स्थगित हो गया है. अब वे देवघर नहीं जायेंगी. रविवार देर शाम को इसकी सूचना मंदिर प्रशासन को दी गयी. बाबा मंदिर के मुख्य प्रबंधक सुनील कुमार ने बताया कि सोमवार को राष्ट्रपति का दोपहर दो बजे बाबा मंदिर में पूजा करने का कार्यक्रम प्रस्तावित था.

Undefined
Jharkhand foundation day: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के स्वागत में ऐसे फूलों से सजा था देवघर का बाबा मंदिर 6

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के देवघर दौरे को लेकर बाबा मंदिर प्रशासन की ओर से सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी थीं. तभी रविवार देर शाम करीब साढ़े पांच बजे कार्यक्रम को स्थगित करने की सूचना प्राप्त हुई. इधर, राष्ट्रपति के स्वागत में बाबा मंदिर में कोलकाता से फूल मंगाये गये थे. मंदिर को फूलों से सजाया जा चुका था.

Undefined
Jharkhand foundation day: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के स्वागत में ऐसे फूलों से सजा था देवघर का बाबा मंदिर 7

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आगमन को लेकर देवघर का बाबा मंदिर सजकर तैयार था. देवघर का बाबा मंदिर, पार्वती मंदिर सहित मंदिर प्रांगण स्थित सभी मंदिरों के साथ-साथ प्रशासनिक भवन एवं वीआइपी गेट को सजाने का कार्य किया गया था.

Undefined
Jharkhand foundation day: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के स्वागत में ऐसे फूलों से सजा था देवघर का बाबा मंदिर 8

देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर में आर्टिफिशियल फ्लावर के साथ-साथ रजनीगंधा, चंद्रमलिका, गुलाब आदि फूल सजावट के लिए मंगा लिये गये थे. इन फूलों के कोलकाता से मंगाया गया था. 30 कारीगर बाबा मंदिर को सजाने में दिन-रात लगे थे. राधा नर्सरी के संचालक ने बताया कि इतने कम समय में मंदिर को फूलों से जाने के लिए वर्करों की संख्या बढ़ा दी गयी थी, ताकि समय से बाबा मंदिर सज कर तैयार हो जाये.

रिपोर्ट : संजीव मिश्रा, देवघर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें