23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अभिनेत्री जयाप्रदा के खिलाफ रामपुर की कोर्ट ने 7वीं बार जारी की NBW, मुचलका भी किया जब्त

पूर्व सांसद और अभिनेत्री जयाप्रदा को कोर्ट में पेश नहीं होने पर उनके खिलाफ सातवीं बार नॉन बेल एबल वारंट जारी किया है. साथ ही मुचलका धनराशि जब्त करते हुए जमानतियों की फाइल भी खोल दी है. कोर्ट ने उनकी गिरफ्तार के लिए एसपी को फिर आदेश दिए हैं.

पूर्व सांसद और अभिनेत्री जयाप्रदा को बुधवार को कोर्ट ने समय देने के बाद भी पेश नहीं होने पर उनका प्रार्थनापत्र खारिज करते हुए मुचलका धनराशि जब्त कर ली. अभिनेत्री जयाप्रदा आचार संहिता उल्लंघन के दो मामलों में फरार चल रहीं हैं. साथ ही जमानतियों की फाइल भी खोल दी है. कोर्ट ने उनकी गिरफ्तार के लिए एसपी को फिर आदेश दिए. इस मामले की अगली सुनवाई 25 जनवरी को होगी. कोर्ट ने सुनवाई के दौरान अभिनेत्री के वकील की कोई भी दलील नहीं मानी. पूर्व सांसद के खिलाफ 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान केमरी और स्वार थाने में आचार संहिता के उल्लंघन के दो मामले दर्ज किए गए थे. यह मामले कोर्ट में विचाराधीन हैं, लेकिन पूर्व सांसद कोर्ट में हाजिर नहीं हो रही हैं. कोर्ट ने कई बार उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए हैं. उनकी गिरफ्तारी के लिए एसपी को आदेश दिए थे. जिसके बाद एसपी की ओर से एक टीम जयाप्रदा के दिल्ली-मुम्बई के ठिकानों पर छापेमारी की थी. कोर्ट के आदेश पर जयाप्रदा को लेने गई टीम बैरंग वापस लौट आई थी. इस पर कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए फिर जयाप्रदा को हाजिर कराने के आदेश दिए हैं. वहीं अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि बचाव पक्ष की ओर से हाजिरी माफी की अपील की गई, जिस पर उनके द्वारा आपत्ति लगाई गई. इस पर कोर्ट ने हाजिरी माफी को खारिज करते हुए प्रार्थना नहीं मानी. साथ ही जयाप्रदा के खिलाफ सातवीं बार नॉन बेल एबल वारंट जारी किया है. जयाप्रदा द्वारा जमानत के लिए लगाए गए बंध पत्र को जब्त कर लिया. बंध पत्र के 25 हजार रुपए भी जब्त कर लिए गए.

Also Read: देवरिया में महिला की गला रेतकर हत्या, 7 साल पहले की थी लव मैरिज, पति हिरासत में, जानें पूरा मामला

अभिनेत्री और रामपुर की पूर्व सांसद जया प्रदा पर साल 2019 में आचार संहिता उल्लंघन के दो मामले विचाराधीन हैं. दरअसल, रामपुर के स्वार थाने के गांव नूरपुर में जयाप्रदा ने 19 अप्रैल 2019 को एक सड़क का उद्घाटन किया था. इसका वीडियो वायरल हुआ था. इसके आधार पर फ्लाइंग स्क्वायड टीम के मजिस्ट्रेट-34 स्वार डॉ. नीरज कुमार पराशरी ने उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कराया था. जिस समय अभिनेत्री ने सड़क का उद्घाटन किया था, उस समय लोकसभा चुनाव होने के कारण आचार संहिता लग चुकी थी. अभिनेत्री के खिलाफ साल 2019 में ही लोकसभा चुनाव के दौरान ही दूसरा मामला भी दर्ज है. उनके खिलाफ केमरी थाने में VDO कुलदीप भटनागर ने चुनाव आचार संहिता उल्लंघन में केस दर्ज कराया था. पूर्व सांसद ने पिपलिया मिश्र गांव में हुई जनसभा में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. दोनों मामले में पुलिस ने आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल किया था, जिसकी सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में चल रही है. कोर्ट के आदेश के बावजूद पेश न होने पर जया प्रदा के खिलाफ अब छह बार NBW जारी हो चुका है. अब कोर्ट ने सातवीं बार उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें