33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चिनाब नदी पर रेलवे ब्रिज बनने से मिलेगी गोरखपुर से कश्मीर तक सीधी कनेक्टिविटी, कम समय में यात्रा होगी पूरी

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने कश्मीर घाटी में चिनाब नदी पर बने रेलवे ब्रिज की विशेषता बताई और कहा कि जम्मू तक जा रही ट्रेन अब कश्मीर तक जाएगी.

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से कश्मीर के लिए अब सीधी रेल सेवा के लिए रास्ते खुल गए हैं. चिनाब नदी पर रेलवे ब्रिज बनने के बाद अब यह संभव हो सकेगा. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने कश्मीर घाटी में चिनाब नदी पर बने रेलवे ब्रिज की विशेषता बताई और कहा कि जम्मू तक जा रही ट्रेन अब कश्मीर तक जाएगी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रेल मंत्री पूर्वोत्तर रेलवे के साथ देश के सभी जोनल रेलवे के अधिकारियों के साथ जुड़े थे. हालांकि अभी इस कार्य में समय लग सकता है.

गोरखपुर से कश्मीर तक मिलेगी सीधी कनेक्टिविटी

पूर्वोत्तर रेलवे मुख्यालय से मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज सिंह और जनसंपर्क अधिकारी सीपी चौहान शामिल थे. रेल मंत्री ने सभी क्षेत्रीय रेलवे के मीडिया कर्मियों से बात की और उनके सवालों का जवाब भी दिया. बता दें कि वर्तमान में गोरखपुर से जम्मू तक दो ट्रेनों की सेवा उपलब्ध है. एक ट्रेन गोरखपुर से जम्मू तक और दूसरी ट्रेन कामाख्या से जम्मू वाया गोरखपुर चलती है. लेकिन, चिनाब नदी पर पुल बनने से जम्मू से कश्मीर तक रेल सेवा शुरू हो जाएगी. जिसके बाद गोरखपुर से कश्मीर तक सीधी कनेक्टिविटी मिलेगी.

Also Read: B.Ed प्रैक्टिकल समय से नहीं होने पर परेशान दिखे छात्र-छात्राएं, फीस जमा करने के बाद भी लिस्ट में नाम नहीं
गोरखपुर से सीधे कश्मीर तक की यात्रा

जिसके बाद लोग गोरखपुर से सीधे कश्मीर तक की यात्रा कर सकेंगे. वर्तमान में गोरखपुर से यात्री को जम्मू जाने के लिए 22 से 23 घंटे का समय लगता है. जम्मू से कश्मीर जाने के लिए सड़क मार्ग से 10 घंटे का समय लग जाता है. लेकिन, गोरखपुर से कश्मीर के लिए सीधी रेल सेवा शुरू हो जाने से यात्री कम समय में ही यात्रा पूरी कर सकेंगे. बताया जा रहा है कि चिनाब नदी पर पुल बन जाने से गोरखपुर से कश्मीर की यात्रा यात्री 27 घंटे में पूरी कर सकेंगे.

रिपोर्ट –कुमार प्रदीप,गोरखपुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें