33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

G-20 समिट: डेलीगेट्स के स्वागत के लिए रांची एयरपोर्ट पर महिलाओं ने बनायी रंगोली, 1 मार्च को मनेगा दीपोत्सव

सांसद संजय सेठ ने रांची के सभी मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स व होटल मालिकों से अपने होटल में विद्युत सजा करने व होटल के आगे गमला लगाने एवं साफ-सफाई रखने की अपील की है. उन्होंने प्रशासन से टेंपो चालक को ड्रेस कोड में रहने, कम से कम गाड़ी का हॉर्न का उपयोग करने व यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है.

रांची : सांसद संजय सेठ ने रांची में आयोजित होनेवाली G-20 समिट को लेकर रांची के विभिन्न संगठनों से अपील की थी कि सभी संगठन रांची को स्वच्छ व सुंदर बनाने में अपना योगदान दें. उसी के तहत हिनू महिला समिति एवं श्री डोरंडा महावीर मंडल के नेतृत्व में रांची एयरपोर्ट पर G-20 भारत है तैयार, रांची है तैयार, हम भी हैं तैयार थीम पर एयरपोर्ट के तीन स्थानों पर रंगोली बनायी गयी. सांसद सेठ ने बताया कि रांची रेलवे स्टेशन व हटिया रेलवे स्टेशन सहित विभिन्न जगहों पर आए अतिथियों के स्वागत में विभिन्न संगठनों द्वारा रंगोली बनायी जाएगी. 1 मार्च को रांची के सभी चौक-चौराहों पर स्थापित प्रतिमा की साफ-सफाई की जाएगी और शाम में दीप जलाकर दीपोत्सव मनाया जाएगा.

श्री सेठ ने की ये अपील

सांसद सेठ ने रांची के सभी मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स व होटल मालिकों से अपने होटल में विद्युत सजा करने व होटल के आगे गमला लगाने एवं साफ-सफाई रखने की अपील की है. उन्होंने प्रशासन से सभी टेंपो चालक को ड्रेस कोड में रहने, कम से कम गाड़ी का हॉर्न का उपयोग करने व यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है.

Also Read: G-20 समिट: 150 डेलीगेट्स आएंगे रांची, भोजन-पानी की होगी जांच, रेडिशन ब्लू में तैनात रहेगी डॉक्टरों की टीम

गौरव का क्षण

श्री सेठ ने कहा कि यह भारत के लिए गौरव का क्षण है कि भारत G-20 की अगुवाई कर रहा है. यह झारखंड एवं रांची के लिए भी गौरव का क्षण है कि रांची में G-20 समिट हो रहा है. यह मौका देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद. श्री सेठ ने कहा कि रांची में 20 देशों के प्रतिनिधि आएंगे. इसके साथ ही दुनियाभर के प्रतिनिधि एवं मीडिया के लोग आ रहे हैं. रांची की छवि पूरे देश में अच्छी जाए, इसकी कोशिश करनी चाहिए.

Also Read: झारखंड का एक गांव, जहां शादी से लोग करते हैं परहेज, गर्भवती महिलाएं भी तोड़ चुकी हैं दम, वजह जान चौंक जाएंगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें