28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Indian Railways News: रांची के हटिया से ओड़िशा जाने वाली यह ट्रेन दो दिन के लिए रद्द

हटिया-राउरकेला रेल लाइन के दोहरीकरण के अंतर्गत विकास कार्यों के लिए रांची रेल मंडल के पोकला यार्ड में ट्रैफिक तथा पावर ब्लॉक लिया गया है. इसलिए 12 फरवरी और 13 फरवरी को हटिया-झारसुगुड़ा-हटिया एक्सप्रेस को रद्द करने का फैसला किया गया है.

Indian Railways News: झारखंड की राजधानी रांची से ओड़िशा के झारसुगुड़ा के बीच चलने वाली हटिया-झारसुगुड़ा-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन को दो दिन के लिए रद्द कर दिया गया है. दक्षिण पूर्व रेलवे रांची मंडल की ओर से यह जानकारी दी गयी है. बताया गया है कि ट्रेन संख्या 18175/18176 हटिया- झारसुगुड़ा- हटिया एक्सप्रेस 13 फरवरी 2023 तक रद्द रहेगी.

पोकला यार्ड में ट्रैफिक एवं पावर ब्लॉक

दपूरे रांची मंडल ने बताया है कि हटिया-राउरकेला के दोहरीकरण के अंतर्गत विकास कार्यों के लिए रांची रेल मंडल के पोकला यार्ड में ट्रैफिक तथा पावर ब्लॉक लिया गया है. इसलिए 12 फरवरी और 13 फरवरी को हटिया-झारसुगुड़ा-हटिया एक्सप्रेस को रद्द करने का फैसला किया गया है.

आदिवासी सेंगेल अभियान के आंदोलन से प्रभावित रही ट्रेनें

उधर, जनआंदोलन के कारण एक दिन पहले खड़गपुर मंडल में कई ट्रेनें प्रभावित हुईं थीं. खड़गपुर मंडल के अंतर्गत कांटाड़ी तथा खेमाशुलि स्टेशन पर आदिवासी सेंगेल अभियान के कार्यकर्ताओं ने रेल चक्का जाम कर दिया था. इसकी वजह से ट्रेन संख्या 22891 हावड़ा-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के मार्ग में 11 फरवरी को परिवर्तन करना पड़ा था.

Also Read: Train News: ओड़िशा, हैदराबाद जाने वाली 10 जोड़ी ट्रेनें रद्द, दो ट्रेन शॉर्ट टर्मिनेट, ये है लिस्ट
ये ट्रेनें रहीं प्रभावित

खड़गपुर मंडल के अंतर्गत कांटाड़ी तथा खेमाशुलि स्टेशन पर आंदोलन की वजह से कई ट्रेनें प्रभावित हुईं थीं. इनकी पूरी सूची इस प्रकार है.

  • ट्रेन संख्या 18602 / 18601 हटिया-टाटानगर-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन का 11 फरवरी 2023 को पुरुलिया स्टेशन पर आंशिक समापन कर दिया गया था.

  • ट्रेन संख्या 22892/22891 रांची-हावड़ा-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के 11 फरवरी को अपने निर्धारित मार्ग मुरी-कोटशिला-पुरुलिया-चांडिल की बजाय बदले मार्ग मुरी-कोटशिला-बोकारो स्टील सिटी-भोजूडीह-आद्रा-मेदिनीपुर होकर चली.

Also Read: Train News: टाटानगर और पटना के बीच चलेगी तेजस एक्सप्रेस, 7 घंटे में होगा झारखंड से बिहार का सफर
हटिया-टाटानगर पैसेंजर ट्रेन लेट

वहीं, लिंक रेक के विलंब से चलने के कारण रांची रेल मंडल से परिचालित होने वाली ट्रेन संख्या 08196 हटिया-टाटानगर पैसेंजर ट्रेन 11 फरवरी को अपने तय समय से 4 घंटे 20 मिनट के विलंब से खुली. इस ट्रेन के खुलने का समय शाम 6 बजकर 10 मिनट है, लेकिन शनिवार को यह ट्रेन रात के 10 बजकर 30 मिनट पर हटिया से रवाना हुई.

Also Read: Vande Bharat: झारखंड को वंदे भारत की सौगात, 4 घंटे में पहुंच जायेंगे पटना, जानें कब होगी इस ट्रेन की शुरुआत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें