30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

BAU Admission: एग्रीकल्चर व वेटनरी कॉलेज में रिक्त 86 सीटों पर नामांकन का है अंतिम अवसर, जल्द करें रजिस्ट्रेशन

BAU Admission: वेटनरी कॉलेज में नामांकन के लिए स्टेट मेरिट लिस्ट छह फरवरी को जारी होगा. इसके बाद च्वाइस फीलिंग व सीट अलॉटमेंट 10 फरवरी को किया जायेगा

BAU Admission: बिरसा कृषि विवि में झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद द्वारा दूसरे राउंड की काउंसेलिंग के बाद नामांकन के लिए 86 सीटें रिक्त रह गयीं. नामांकन के लिए पर्षद ने अभ्यर्थियों को अंतिम मौका दिया है. इसके लिए पांच फरवरी तक अभ्यर्थी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

वेटनरी कॉलेज में नामांकन के लिए स्टेट मेरिट लिस्ट छह फरवरी को जारी होगा. इसके बाद च्वाइस फीलिंग व सीट अलॉटमेंट 10 फरवरी को किया जायेगा. 13 से 17 फरवरी तक अलॉटमेंट लेटर निर्गत किया जायेगा. इसके आधार पर अभ्यर्थी 13 से 17 फरवरी तक संबंधित कॉलेज में नामांकन करा सकते हैं. आवेदन भरने के लिए सामान्य जाति के अभ्यर्थियों के लिए 500 रुपये व काउंसेलिंग शुल्क 1000 रुपये निर्धारित किये गये हैं. जबकि, एससी/एसटी व महिला के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये और काउंसेलिंग शुल्क 500 रुपये है.

दिव्यांग के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लगेगा, लेकिन काउंसेलिंग शुल्क 500 रुपये लगेंगे. इसी प्रकार एग्रीकल्चर कॉलेज के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पांच फरवरी तक, च्वाइस फीलिंग छह फरवरी तक, अलॉटमेंट लेटर आठ से 11 फरवरी तक तथा नामांकन भी आठ से 11 फरवरी तक लिये जा सकेंगे. इसके लिए सामान्य जाति के अभ्यर्थियों के लिए काउंसेलिंग शुल्क 400 रुपये और एसटी/एससी व महिला के लिए काउंसेलिंग शुल्क 250 रुपये निर्धारित है.

स्नातक (सत्र 2022-23) में राज्य कोटा से अब तक कुल 468 सीटों में से 382 विद्यार्थियों का नामांकन हुआ है. राज्य कोटे से रांची एग्रीकल्चर कॉलेज में 62, एग्रीकल्चर कॉलेज गढ़वा में 40, रवींद्रनाथ टैगोर एग्रीकल्चर कॉलेज देवघर में 38, तिलका मांझी एग्रीकल्चर कॉलेज गोड्डा में 44, एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग में 39 और हॉर्टिकल्चर खूंटपानी (चाईबासा) में 33 विद्यार्थियों सहित 256 विद्यार्थियों ने नामांकन लिया है. अभी भी 52 सीटें खाली हैं. इसी तरह फॉरेस्ट्री में राज्य कोटा की कुल 42 सीटों पर अब तक 28 विद्यार्थियों ने नामांकन लिया है. वेटनरी कॉलेज में राज्य कोटा से अबतक 61 विद्यार्थियों ने नामांकन लिया है. अब भी तीन सीटें खाली हैं. फूलो-झानो डेयरी टेक्नोलॉजी कॉलेज हंसडीहा में 30 में 16 विद्यार्थियों ने नामांकन लिया है. फिशरीज साइंस कॉलेज गुमला में राज्य कोटा की कुल 24 सीटों में 21 विद्यार्थियों ने नामांकन लिया है.

Also Read: JAC Exam 2023: जैक ने की मैट्रिक-इंटर परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी, इन केंद्रों पर होगा एग्जाम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें