29.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Breaking Live: सैनीटरी नैपकिन में छिपाकर क्रूज तक ड्रग्स लायी थी महिला- एनसीबी का दावा

इंडो पैसेफिक समेत कई और मुद्दों लेकर आज होगी भारत-अमेरिका के रक्षा अधिकारियों की बैठक. क्रूज पार्टी केस में फिल्म प्रोड्यूसर इम्तियाज खत्री के ठिकाने पर एनसीबी की रेड. देश-दुनिया की बड़ी खबरों के लिए बनें रहें prabhatkhabar.com के साथ…

लाइव अपडेट

सैनीटरी नैपकिन में छिपाकर ड्रग्स लायी थी महिला- एनसीबी

आर्यन खान ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शनिवार को नया खुलासा किया. एनसीबी ने कहा कि मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज पर ए महिला सैनीटरी नैपकीन में छिपाकर ड्रग्स लायी थी.

अमेरिका की अपीलीय अदालत ने टेक्सास में गर्भपात पर रोक बहाल की

अमेरिका में एक संघीय अपीलीय अदालत ने टेक्सास राज्य में गर्भपात पर लगी रोक को बहाल कर दिया है. कुछ दिन पहले ही एक अदालत ने गर्भपात पर प्रतिबंध लगाने वाले कानून पर रोक लगा दी थी. पांचवें अमेरिकी सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स ने शुक्रवार देर शाम जारी एक पन्ने के आदेश में राष्ट्र के कड़े गर्भपात कानून को बहाल कर दिया है. इस कानून के तहत गर्भ में भ्रूण में दिल संबंधी गतिविधि का पता चलने के बाद गर्भपात कराने पर रोक है. यह स्थिति छह हफ्ते के गर्भपात में आती है.

फिर डाउन हुआ फेसबुक और इंस्टा

एक सप्ताह के भीतर फेसबुक और इंस्टाग्राम में दूसरी बार गड़बड़ी आयी. यूजर्स को काफी देर तक मुश्किलों का सामना करना पड़ा. बताया गया कि देर रात इंस्टाग्राम का सर्वर 5 दिन में दूसरी बार डाउन हो गया. फेसबुक और इंस्टाग्राम की ओर से अलग-अलग ट्वीट करके यूजर्स से माफी मांगी गयी.

शशि थरूर संसद की आईटी कमेटी के चेयरमैन बने

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विरोध के बावजूद कांग्रेस के सांसद शशि थरूर को संसद की आईटी कमेटी का चेयरमैन नियुक्त कर दिया गया है. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा को गृह विभाग की कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है. शनिवार को ये नियुक्तियां की गयीं. आंध्रप्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी वाईएसआर कांग्रेस के सांसद वी विजयसाई रेड्डी को भी वाणिज्य कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया गया है.

रूस में कोरोना संक्रमण से एक दिन में रिकॉर्ड 968 लोगों की मौत

रूस में कोरोना वायरस संक्रमण से शनिवार को रिकॉर्ड 968 लोगों की मौत हो गयी. कोरोना वायरस टास्क फोर्स ने इसकी जानकारी दी. ‘द नेशनल कोरोना वायरस टास्क फोर्स’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि (कोविड-19 से होने वाली मौत की संख्या में) अक्टूबर में दैनिक रिकॉर्ड के साथ लगातार वृद्धि हो रही है.

पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा: 11 आरोपी गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने पूर्वी मेदिनीपुर से 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर के घर के बाहर नोटिस चस्पा

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह के घर के बाहर मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नोटिस चस्पा कर दियाहै. परम बीर सिंह को 12 अक्टूबर को पूछताछ के लिए हाजिर होने के लिए कहा है.

रेजिडेंट डॉक्टरों को महाराष्ट्र सरकार देगी 1.21 लाख रुपये का इंसेंटिव

महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को बड़ी घोषणा की. सरकार ने कहा है कि कोरोना काल में मरीजों की सेवा करने के लिए सभी सरकारी और म्युनिसिपल मेडिकल कॉलेजों के रेसिडेंट डॉक्टरों को 1.25-1.25 लाख रुपये का इंसेंटिव देगी.

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी घायल

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिला के मंजगम में एक पुलिस पार्टी पर शनिवार को आतंकवादियों ने हमला कर दिया. इसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गये. जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने यह जानकारी दी.

आर्यन खान के ड्राइवर से पूछताछ कर रही एनसीबी

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के ड्राइवर से क्रूज से ड्रग्स बरामद होने के मामले में पूछताछ कर रही है.

बाबुल सुप्रियो ने लोकसभा अध्यक्ष से समय मांगा, देना चाहते हैं इस्तीफा

भारतीय जनता पार्टी के सांसद बाबुल सुप्रियो, जो अब तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं, ने लोकसभा अध्यक्ष से वक्त मांगा है. उन्होंने मीडिया को शनिवार को बताया कि लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के लिए वह स्पीकर से मिलना चाहते हैं. इसलिए चिट्ठी लिखकर मिलने का वक्त मांगा है.

कोयला संकट पर अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी

कोयला संकट पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. केजरीवाल ने पीएम से कहा है कि वह मामले में हस्तक्षेप करें और बिजली संयंत्रों को पर्याप्त मात्रा में कोयले की आपूर्ति सुनिश्चित करें.

लखीमपुर हिंसा के खिलाफ किसानों का आक्रोश 

लखीमपुर हिंसा के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा ने 28 अक्टूबर को लखनऊ में महापंचायत करने का एलान किया है. इसके अलावा किसान मोर्चा ने देशभर में 18 अक्टूबर को रेल रोकने का ऐलान किया है.

अमित शाह के घर युवा कांग्रेस का हल्ला बोल

मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करो की मांग के साथ अमित शाह के घर युवा कांग्रेस का हल्ला बोल. बता दें, लखीमपुर हिंसा मामले को लेकर युवा कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है. वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओ के विरोध को देखते हुए गृहमंत्री के घर सुरक्षा व्यवस्था टाइट कर दी गई है.

क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे आशीष मिश्रा

क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंच चुके हैं आशीष मिश्रा. क्राइम ब्रांच उनसे फिलहाल पूछताछ कर रही है. बता दें, लखीमपुर खीरी मामले में पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच ने कल ही उन्हें तलब किया था. लेकिन वो कल नहीं आये जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने उनके घर समन चस्पा किया था. गृह राज्यमंत्री के बेटे आशीष मिश्रा से मजिस्ट्रेट के सामने हो रही है पूछताछ.

रेड के बाद एनसीबी ने इम्तियाज खत्री को भेजा समन

रेड के बाद एनसीबी ने इम्तियाज खत्री को भेजा समन, बुलाया एनसीबी दफ्तर (टीवी न्यूज)

राकेश टिकैट करेंगे पीसी

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आज राकेश टिकैट करेंगे पीसी.

बीते 24 घंटों में कोरोना के 19740 नए मामले

देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 19740 नए मामले सामने आये, एक दिन में 248 मरीजों की हुई मौत.

पुलिस के सामने आज पेश होंगे गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा 'टेनी' के पुत्र आशीष मिश्रा को पुलिस ने पूछताछ के लिए आज पेश होने को कहा है. आशीष मिश्रा शुक्रवार को लखीमपुर खीरी में पुलिस के सामने पेश नहीं हुए थे, इसके बाद पुलिस की ओर से उनके घर के बाहर दूसरी नोटिस चस्पा कर उन्हें शनिवार सुबह 11 बजे तक का समय पुलिस ने दिया है. वहीं उनके गिरफ्तारी पर अब भी सस्पेंस बरकरार है.

प्रियंका गांधी का अखिलेश यादव पर बड़ा हमला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर बड़ा हमला किया है. प्रियंका गांधी ने कहा है कि अखिलेश यादव की राजनीति सिर्फ ट्विटर तक सीमित हैं. कांग्रेस महासचिव के इस बयान से लखनऊ के सियासी गलियारों में सरगर्मी तेज हो गई है. बता दें कि लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद कांग्रेस और सपा लगातार एक-दूसरे पर हमलावर है.

झारखंड में 7 दिनों तक रहेगा बिजली संकट

झारखंड बिजली वितरण निगम के निदेशक (ऑपरेशन) और झारखंड ऊर्जा संचरण निगम के एमडी केके वर्मा ने कहा है कि बिजली को लेकर फिलहाल पूरे देश में हालत खराब है. देशभर के कई पावर प्लांट में क्षमता से कम बिजली का उत्पादन हो रहा है. इस देशव्यापी संकट का असर झारखंड में भी पड़ा है. अभी 450 से 500 मेगावाट बिजली की कमी झारखंड में हो रही है. ऐसे में कुछ इलाकों में शेडिंग भी करनी पड़ रही है. पीक आवर में बिजली कंपनियां रेट बढ़ा देती हैं. ज्यादा फ्रीक्वेंसी पर बिजली काफी महंगी हो जाती है. श्री वर्मा ने कहा कि अगले सात दिनों तक संकट की आशंका है, इसलिए लोग बिजली का इस्तेमाल तभी करें, जब जरूरत हो.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें