37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दार्जीलिंग के मिरिक में फिर भड़की हिंसा, एक की मौत

दार्जीलिंग (पश्चिम बंगाल) : दार्जीलिंग की पहाड़ियों पर बसे मिरिक इलाके में गोरखालैंड समर्थकों का पुलिस के साथ संघर्ष होने के बाद ताजा हिंसा भड़क उठी. इस दौरान दो सुरक्षा वाहनों एवं एक चौकी में आग लगा दी गयी. पुलिस ने बताया कि गोरखा जनमुक्ति मोरचा (जीजेएम) ने आरोप लगाया है कि कल रात शुरू […]

दार्जीलिंग (पश्चिम बंगाल) : दार्जीलिंग की पहाड़ियों पर बसे मिरिक इलाके में गोरखालैंड समर्थकों का पुलिस के साथ संघर्ष होने के बाद ताजा हिंसा भड़क उठी. इस दौरान दो सुरक्षा वाहनों एवं एक चौकी में आग लगा दी गयी.

पुलिस ने बताया कि गोरखा जनमुक्ति मोरचा (जीजेएम) ने आरोप लगाया है कि कल रात शुरू हुए इस विवाद में जीजेएम के समर्थक अशोक तमांग की हत्या कर दी गयी. जीजेएम ने आरोप लगाया कि पुलिस ने मिरिक इलाके में गोरखालैंड समर्थकों पर गोली चलायी. हालांकि, पुलिस ने इस आरोप का खंडन किया है.

दहक रहा है दार्जीलिंग

मिरिक उप संभाग में समस्या उस समय शुरू हुई, जब गोरखालैंड समर्थकों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. पत्थर फेंकने के साथ-साथ उन्होंने पुलिस पर पेट्रोल बम और गैस की बोतलें भी फेंकीं. पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया गया और उन पर आंसू गैस के गोले फेंके गये, लेकिन फायरिंग नहीं हुई.

अनिश्चितकालीन बंद के 34वें दिन जीजेएम की योजना तमांग के शव के साथ मिरिक में एक रैली निकालने की है. पृथक राज्य की मांग को लेकर दबाव बनाने के लिए जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर यहां एक धरना देने का भी कार्यक्रम है.

दार्जीलिंग में ट्रैफिक पुलिस चौकी फूंकी, बिजली आपूर्ति बोर्ड से जुड़े फ्लैट में आग लगा दी

कलिम्पोंग में सर्वदलीय बैठक में होगा अगली कार्रवाई पर फैसला

अगली कार्रवाई पर फैसला लेने के लिए आज कलिम्पोंग में सर्वदलीय बैठक होगी. बैठक में इलाके के सभी दल शामिल होंगे. सेना के जवान दार्जीलिंग, कलिम्पोंग और सोनदा में लगातार कड़ी निगरानी रख रहे हैं. पहाड़ियों की सड़कों पर अर्द्धसैनिक और पुलिस के जवान भी गश्त कर रहे हैं. दवा की दुकानों को छोड़ कर, अन्य सभी दुकानें, रेस्तरां, होटल, स्कूल और कॉलेज बंद हैं. पिछले 31 दिनों से यहां इंटरनेट सेवा भी बंद है. बंद के कारण खाद्य पदार्थों की आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुई है. जीजेएम कार्यकर्ताओं और पहाड़ी में कार्यरत गैर सरकारी संगठन क्षेत्र के लोगों के बीच खाद्य सामग्री वितरित कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें