36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

California : जंगल में लगी आग में मरने वालों की संख्या 83 पहुंची

सैक्रामेंटो : कैलिफोर्निया के एक शेरिफ ने बताया है कि दो और मानव कंकाल मिले हैं, जिसके बाद जंगल में लगी आग में मरने वालों की संख्या बढ़कर 83 हो गयी है. बुट्टे काउंटी के शेरिफ कोरी होनिया ने बताया कि 560 से ज्यादा लोगों के नाम अब भी लापता सूची में शामिल हैं. अधिकारियों […]

सैक्रामेंटो : कैलिफोर्निया के एक शेरिफ ने बताया है कि दो और मानव कंकाल मिले हैं, जिसके बाद जंगल में लगी आग में मरने वालों की संख्या बढ़कर 83 हो गयी है. बुट्टे काउंटी के शेरिफ कोरी होनिया ने बताया कि 560 से ज्यादा लोगों के नाम अब भी लापता सूची में शामिल हैं.

अधिकारियों ने इस बात पर जोर दिया है कि सूची में शामिल कई लोग हो सकता है सुरक्षित हों और उन्हें पता ही न हो कि वह लापता लोगों की सूची में शामिल हैं. पैराडाइज को खाक करने वाली आठ नवंबर को लगी इस आग ने 13,000 से ज्यादा घरों को तबाह कर दिया है.

पैराडाइज सैन फ्रांसिस्को से 140 मील उत्तर में स्थित है. आग लगने के पीछे के कारणों का अब तक पता नहीं लग सका है. पीजी एंड ई ने उस स्थान और समय के करीब ट्रांसमिशन लाइन पर बिजली गुल होने की बात कही है, जहां से आग लगनी शुरू हुई थी. उन लोगों ने कंपनी के खिलाफ कम से कम दो वाद दायर करवाये हैं, जिनकी जान तो बच गयी, लेकिन घर बर्बाद हो गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें