31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पसराहा रेलवे स्टेशन पर नहीं आरक्षण टिकट काउंटर

पसराहा: कटिहार-बरौनी रेल खंड के बीच पसराहा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए आरक्षण टिकट काउंटर की सुविधा उपलब्ध नहीं है. इसके बावजूद पसराहा स्टेशन से प्रतिदिन सैकड़ों यात्री यात्रा करते हैं. आरक्षण की सुविधा नहीं रहने के कारण रेल यात्री को टिकट आरक्षित कराने के लिए मानसी व खगडि़या जाना पड़ता है. ज्ञात हो […]

पसराहा: कटिहार-बरौनी रेल खंड के बीच पसराहा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए आरक्षण टिकट काउंटर की सुविधा उपलब्ध नहीं है. इसके बावजूद पसराहा स्टेशन से प्रतिदिन सैकड़ों यात्री यात्रा करते हैं. आरक्षण की सुविधा नहीं रहने के कारण रेल यात्री को टिकट आरक्षित कराने के लिए मानसी व खगडि़या जाना पड़ता है.

ज्ञात हो कि स्थानीय स्टेशन पर कई महत्वपूर्ण एक्सप्रेस गाडि़यों का ठहराव होता है, लेकिन आरक्षण टिकट काउंटर की व्यवस्था है. आरक्षण काउंटर की मांग को लेकर कई बार डीआरएम को पत्र भी रेल यात्रियों द्वारा लिखा गया है. कहते हैं प्रभारी स्टेशन अधीक्षक प्रभारी स्टेशन अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि कई बार विभाग को आरक्षण काउंटर खोलने के लिए पत्र लिखा गया है.

आदेश मिलते ही आरक्षण की व्यवस्था शुरू कर दी जायेगी. कहते हैं रेल यात्री वहीं रेल यात्री कुणाल कुमार, मो इरसाद आलम, शंभु यादव, दिलीप कुमार ने बताया कि आरक्षण काउंटर नहीं रहने से मानसी व खगडि़या जाकर टिकट बुकिंग कराना पड़ता है. यात्रियों ने बताया कि रेल विभाग द्वारा स्थानीय स्टेशन पर न तो पूछताछ कार्यालय की व्यवस्था है. न किसी अन्य प्रकार की सुविधा. रेल यात्री को ट्रेन के आगमन व प्रस्थान की जानकारी पूरब व पश्चिम दिशा झांकना पड़ता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें