1. home Home
  2. world
  3. world news three killed and 20 injured in suicide bomber blows himself in pakistan smb

पाकिस्तान में आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ाया, तीन की मौत, 20 घायल

Suicide Bomber Blows Himself in Pakistan पाकिस्तान के बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत में रविवार को एक आत्मघाती हमलावर (Suicide Bomber) ने खुद को ब्लास्ट करके उड़ा लिया. इस आत्मघाती हमले में पाकिस्तान के तीन जवानों की मौत हो गई. वहीं 20 अन्य घायल हो गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Suicide bombing in Quetta Pakistan
Suicide bombing in Quetta Pakistan
PTI

Suicide Bomber Blows Himself in Pakistan पाकिस्तान के बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत में रविवार को एक आत्मघाती हमलावर (Suicide Bomber) ने खुद को ब्लास्ट करके उड़ा लिया. इस आत्मघाती हमले में पाकिस्तान के तीन जवानों की मौत हो गई. वहीं 20 अन्य घायल हो गये. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है. पुलिस ने इस हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रांतीय राजधानी क्वेटा में मस्तुंग रोड पर फ्रंटियर कोर चेकपोस्ट को निशाना बनाया गया.

आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान (TTP) के एक आतंकवादी के आत्मघाती हमले में घायल हुए और मारे गए अधिकतर लोग फ्रंटिया कोर से थे, जो प्रांत में आतंकवाद से निपटने के अभियानों में अग्रणी है. अधिकारियों ने कहा कि हमले में घायल हुए लोगों में 18 सुरक्षा बल के अधिकारी और दो राहगीर हैं. मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना जतायी गई है. वहीं बलूचिस्तान के आतंकवाद निरोधक विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि धमाका आत्मघाती हमला था और सोना खान चौकी के निकट किया गया था.

उधर, आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है. सुरक्षा बलों ने बताया कि हमले में जिस वाहन को निशाना बनाया गया वह हजारा समुदाय से ताल्लुक रखने वाले सब्जी विक्रेताओं की सुरक्षा के लिए तैनात था. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हमले की निंदा की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है, क्वेटा के मस्तुंग मार्ग पर फ्रंटियर कोर की चौकी पर टीटीपी के आत्मघाती हमले की निंदा करता हूं. शहीदों के परिजन के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं और मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. विदेश समर्थित आतंकवादियों से हमें बचाने के लिए सुरक्षा बलों और उनके बलिदानों को सलाम करता हूं.

बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर जियाउल्लाह लांगोव ने भी हमले की निंदा करते हुए कहा कि सुरक्षा बलों ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अनगिनत बलिदान दिए हैं. पूरा देश शहीदों का ऋणी है. हम अपनी पूरी ताकत के साथ आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं और आगे भी ऐसा करते रहेंगे. ऐसे हमले हमारे बलों के हौंसले नहीं डिगा सकते.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें