1. home Hindi News
  2. world
  3. world latest news france president emmanuel macron slapped in the face during walkabout video viral on social media smb

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को शख्स ने सरेआम जड़ा थप्पड़, दो गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
French President Emmanuel Macron
French President Emmanuel Macron
FILE PIC

France President Emmanuel Macron Slapped फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों को मंगलवार को एक शख्स ने सरेआम थम्मड़ जड़ दिया. राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों उस वक्त दक्षिण-पूर्वी फ्रांस के ड्रोम क्षेत्र में कुछ खड़े लोगों के साथ मिल रहे थे. घटना के तुरंत बाद एक्शन में आए सुरक्षाकर्मियों ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया और घसीटते हुए दूर लेकर चले गए. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के कार्यालय ने वायरल वीडियो की पुष्टि की है.

कोविड-19 संकट के बाद होटल और रेस्तरां में काम करने के लिए छात्रों को प्रशिक्षण देने वाले एक हाई स्कूल का दौरा करने के बाद फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने टैन एल हर्मिटेज शहर में अवरोधकों के पीछे उनके इंतजार में खड़े लोगों का अभिवादन करते हुए दिख रहे है. वायरल वीडियो में इमैनुएल मैक्रों सफेद रंग की शर्ट पहने दिखाई दे रहे है. जिसके बाद बैरिकेड्स के उस पार खड़े हरे रंग का टीशर्ट, चश्मा और फेसमास्क पहने व्यक्ति उनसे हाथ मिलाने लगता है. राष्ट्रपति मैक्रों जैसे ही अपना सिर घुमाते हैं, वैसे ही वह शख्स उन्हें थप्पड़ जड़ देता है. घटना के तुरंत बाद सुरक्षा में तैनात कर्मी उसे पकड़ लेते हैं. इसके साथ ही फ्रांसीसी नेता तुरंत वहां से निकल जाते हैं. थप्पड़ मारने के बाद शख्स को डाउन विद मैक्रोनिया चिल्लाते हुए सुना गया.

फ्रांसीसी समाचार प्रसारक बीएफएम टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षाकर्मियों ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं, राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है और अपना दौरा जारी रखा है. उधर, दक्षिणपंथी नेता मरीन ले पेन ने राष्ट्रपति को निशाना बनाने वाली घटना की ट्विटर पर कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि मैकों उनके शीर्ष राजनीतिक विरोधी हैं, लेकिन यह घटना बहुत ही निंदनीय है. वहीं, फ्रांस के प्रधानमंत्री ज्यां कास्टेक्स ने इस घटना को लोकतंत्र का अपमान बताया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें