1. home Home
  2. world
  3. uae relaxes travel restriction entry allows air travel corona vaccination mandatory prt

यूएई ने ट्रैवल बैन में दी ढील, भारत समेत दूसरे देशों के लोग भी कर सकेंगे सफर, इन टीका लिए लोगों को ही मिलेगी एंट्री

अब भारत समेत कई और देशों में फंसे दुबई के लोग वापस अपने देश जा सकते हैं. दुबई ने भारत समेत कई देशों से आने वाले अपने लोगों के लिए यात्रा प्रतिबंधों में ढील दे दी है. लेकिन, कोरोना को देखते हुए वहां की सरकार ने यूएई स्वीकृत वैक्सीन की दोनों खुराकें लेने वालों के लिए की इंट्री की इजाजत दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूएई ने ट्रैवल बैन हटाया
यूएई ने ट्रैवल बैन हटाया
Social Media
  • दुबई ने यात्रा प्रतिबंध में दी ढील

  • भारत समेत दूसरे देशों के लोग कर सकेंगे सफर

  • कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लिया होना अनिवार्य

अब भारत समेत कई और देशों के लोग यूएई जा सकते हैं. दुबई ने भारत समेत कई देशों से आने वाले अपने लोगों के लिए यात्रा प्रतिबंधों में ढील दे दी है. लेकिन, कोरोना को देखते हुए वहां की सरकार ने यूएई स्वीकृत वैक्सीन की दोनों खुराकें लेने वालों के लिए की इंट्री की इजाजत दी है.

गल्फ न्यूज में आयी खबर के अनुसार, दुबई में संकट एवं आपदा प्रबंधन ने दक्षिण अफ्रीका, नाइजीरिया और भारत से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना प्रोटोकॉल में ढील दी है. इस ढ़ील के बाद इन तीनों देश में रह रहे लोग अब दुबई जा सकते हैं.

कोरोना की दूसरी लहर के कारण लगा था प्रतिबंधः गौरतलब है कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर के बीच कई देशों ने भारत में रह रहे लोगों की अपने देश में एंट्री पर बैन लगा दिया था. लेकिन अब दूसरी लहर के कम हो जाने के बाद धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं. इसी कड़ी में दुबई ने शर्त के साथ यात्रा प्रतिबंध में ढ़ील दे दी है.

अप्रैल से लागू हुई थी रोकः गौरतलब है कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर के बेकाबू होने के बाद संयुक्त अरब अमीरात ने भारत पर ट्रैवल बैन लगा लगा दिया था. यूएई ने 24 अप्रैल को प्रतिबंध की घोषणा की थी. हालांकि, इस रोक के कारण कई लोगों का टिकट कटा होने के बाद भी वो नहीं जा सके थे.

वैध रिहायशी वीजा जरूरीः मीडियी रिपोर्ट के मुताबिक, भारत से जो लोग दुबई जा रहे हैं, उनके पास वैध रिहायशी वीजा होना जरूरी है. अगर उनके पास वैध रिहायशी वीजा नहीं है तो उन्हें आने की इजाजत नहीं होगी. इसके अलावा उनकी वैक्सीनेशन भी हो चुका होना भी अनिवार्य है.

यूएई ने कहा है कि देश में इंट्री उन्हीं लोगों को मिलेगी जो संयुक्त अरब अमीरात के मान्य कोरोना वैक्सीन की की दोनों खुराक ले चुके हैं. मीडिया में आयी खबरों के अनुसार दुबई सरकार ने जिन चार टीकों को मान्यता दी है उनमें सिनोफार्मा, फाइजर-बायोनटेक, स्पूतनिक और ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका शामिल हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें