1. home Hindi News
  2. world
  3. ruckus over vaccination in canada pm justin trudeau hiding at secret place with family after protests vwt

कनाडा में वैक्सीनेशन पर बवाल : विरोध-प्रदर्शन के बाद परिवार के संग गुप्त स्थान पर छिपे पीएम जस्टिन ट्रुडो

कनाडा में कोरोना वैक्सीनेशन और पाबंदियों को लेकर किए जा रहे विरोध-प्रदर्शनों की वजह से प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो को किसी गुप्त स्थान पर जाना पड़ा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो
कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो
फोटो : ट्विटर

ओटावा : कनाडा में कोरोना वैक्सीनेशन और पाबंदियों को लेकर बवाल मचा हुआ है. आलम यह कि लोगों के विरोध-प्रदर्शन की वजह से कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो को परिवार के साथ गुप्त स्थान पर छुपना पड़ा. इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने कोविड प्रतिबंधों की तुलना फासीवाद से की और कनाडा के झंडे के साथ नाजी प्रतीक प्रदर्शित किए. कई प्रदर्शनकारियों ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को निशाना बनाते हुए उनकी तीखी आलोचना की.

मॉन्ट्रियल से आए डेविड सेन्टोस ने कहा कि उसे लगता है कि वैक्सीनेशन अनिवार्य करना स्वास्थ्य से संबंधित नहीं है, बल्कि यह सरकार द्वारा चीजों को नियंत्रित करने का एक पैंतरा है. विरोध-प्रदर्शन के आयोजकों ने सभी कोरोना पाबंदियों और वैक्सीनेशन को अनिवार्य बनाने के फैसले को वापस लेने और प्रधानमंत्री ट्रूडो के इस्तीफे की मांग की.

मीडिया की रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कनाडा में कोरोना वैक्सीनेशन और पाबंदियों को लेकर किए जा रहे विरोध-प्रदर्शनों की वजह से प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो को किसी गुप्त स्थान पर जाना पड़ा. सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन का असली कारण यह बताया जा रहा है कि उसने अमेरिका की सीमा को पार करने वाले ट्रक चालकों के लिए वैक्सीनेटेड होना अनिवार्य कर दिया है.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने कनाडा सरकार की पाबंदियों और कोरोना वैक्सीनेशन को फासीवाद से तुलना की है. शनिवार को लोगों ने राजधानी में प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो की तीखी आलोचना की. मीडिया से बातचीत करते हुए एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि वैक्सीनेशन स्वास्थ्य के लिए जरूरी है, बल्कि यह सरकार का एक पैंतरा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें