1. home Hindi News
  2. world
  3. road accident in pakistan 30 people killed 74 injured bus and truck collided in punjab province of pakistan today smb

पाकिस्तान में भीषण सड़क हादसा : बस और ट्रक की भिड़ंत में 30 की मौत, 74 घायल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Pakistan News : Bus Accident Near Dera Ghazi Khan
Pakistan News : Bus Accident Near Dera Ghazi Khan
PTI

Bus Accident In Punjab Province Of Pakistan पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के डेरा गाजी खान में सोमवार को एक भीषण सड़क हादसा हुआ है. इस हादसे में अब तक 30 लोगों के मारे जाने की खबर है. जबकि, 74 लोगों के घायल होने की सूचना मिल रही है. गाजी खान जिला लाहौर से करीब 430 किलोमीटर दूर स्थित है.

रायटर्स के मुताबिक, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के डेरा गाजी खान जिले में एक राजमार्ग पर सोमवार को एक यात्री बस की ट्रक से टक्कर हो गयी. हादसे में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और 74 लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि बस सियालकोट से राजनपुर जा रही थी, तभी वह डेरा गाजी खान जिले के ताउनसा बाइपास के पास इंडस राजमार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. मिल रही जानकारी के मुताबिक, बस में अधिकतर श्रमिक सवार थे. सभी ईद-उल-अजहा मनाने के लिए अपने गृहनगर जा रहे थे.

वहीं, जियो न्यूज की खबर के मुताबिक, बस में 75 यात्री सवार थे. सभी घायलों को टीचिंग अस्पताल भेजा गया है. घायल यात्री के हवाले से बताया जा रहा है कि बस चालक को झपकी आ गई थी और इस दौरान उसने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया. जिससे यह हादसा हुआ. पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने घटना पर दुख जताया. हालांकि पीड़ितों के लिए किसी मुआवजे की घोषणा नहीं की. इसके अलावा गृह मंत्री शेख राशिद, पंजाब के मुख्यमंत्री की विशेष सलाहकार फिरदौस आशिक अवान और नेशनल असेंबली में नेता प्रतिपक्ष शाहबाज शरीफ ने भी हादसे पर शोक व्यक्त किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें