1. home Hindi News
  2. world
  3. reality show winner to get ten days stay at international space station nasa spacex space hero world news hindi pwn

रियलिटी शो जीतने पर यह कंपनी दे रही स्पेस में 10 दिन रहने का मौका

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रियलिटी शो जीतने पर यह कंपनी दे रही स्पेस में 10 दिन रहने का मौका
रियलिटी शो जीतने पर यह कंपनी दे रही स्पेस में 10 दिन रहने का मौका
Twitter

रियलिटी शो के इस दौर में एक अनोखा रियलिटी शो का आयोजन किया जा रहा है, इसकी प्राइस वैल्यू जानकार आप भी चौंक जायेंगे. जी हां एक ऐसा रियलिटी शो, जिसे जीतने पर आपको मिलेगा 10 दिनों को अंतरिक्ष में रहने का मौका. यह भी कहा जा रहा है कि इस रियलिटी शो की प्राइस वैल्यू पृथ्वी पर अब तक हुए रियलिटी शो से ज्यादा है. इसे जीतने पर विजेता को अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पर दिन बिताने का मौका मिलेगा.

शो के विजेता को स्पेस हीरो का नाम दिया जायेगा. न्यूज 18 के मुताबिक शो को प्रोड्यूस कर रही कंपनी का नाम भी स्पेस हीरो है. कंपनी ने बताया कि वर्ष 2023 से तक विजेता को स्पेस में जाने का मौका मिलेगा.

कंपनी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनपसार कंपनी स्पेस हीरो किसी भी क्षेत्र का कोई भी हो सकता है. जिसका चयन वैश्विक स्तर पर अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन के लिए एक मिशन में भाग लेने के लिए किया जायेगा. साथ ही उसे स्पेस एक्सप्लोरर बनने का मौका भी मिलेगा.

कंपनी ने आगे कहा है कि अब उनकी टीम नये ग्लोबल ब्रांड और डिस्ट्रीब्युशन के पार्टनर्स की तलाश कर रही है. हालांकि इस शो के लिए फंडिंग, शो का फॉरमैट और शो को रिलीज करने की तारीखों के बारे में जानकारी नहीं दी गयी है. वहीं स्पेस हीरो के संस्थापक सदस्य देबोरा सास ने पहले शो के पुरस्कार की कीमत 65 मिलियन डॉलर बताई थी.

कंपनी ने यह भी खुलासा किया कि यह प्रोपेगेट के साथ काम कर रही है, जो एक प्रमुख उत्पादन कंपनी है. प्रोपेगेट के संस्थापक, बेन सिल्वरमैन और हॉवर्ड ओवेन्स ने पहले "द ऑफिस, "अग्ली बेट्टी" और "मास्टरशेफ" जैसे शो में काम किया है.

स्पेस हीरो का नेतृत्व कर रहे मार्टी पोम्पादुर ने कहा कि यह टेक्सास-आधारित स्टार्टअप एक्जियोम स्पेस (Axiom Space) के साथ कक्षा में यात्रा को समन्वित करने के लिए काम कर रहा है. कंपनी की योजना नासा के लिए सहयोग करने की है.

नासा ने हाल के वर्षों में अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पर वाणिज्यिक गतिविधि में रुचि बढ़ाने के लिए काफी मेहनत की है. नासा ने अंतरिक्ष के क्षेत्र में काफी सराहनीय कार्य किये हैं.अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी ने पिछले साल एक निर्देश जारी किया था कि गैर-सरकारी अंतरिक्ष यात्रियों को आईएसआई सुविधाओं के उपयोग के लिए अंतरिक्ष एजेंसी को भुगतान करने की अनुमति देने की योजना थी.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें