1. home Hindi News
  2. world
  3. pakistan pm imran khan says ready to sit in opposition will face vote of confidence smb

Imran Khan News : क्या इमरान खान ने मान ली हार!, अवाम को दिया भावुक संदेश, पाकिस्तान में बदलेगी सरकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Imran Khan
Imran Khan
File Photo

Pakistan PM Imran Khan News सीनेट चुनाव में अपने वित्त मंत्री अब्दुल हफीज शेख को मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान क्या अपनी कुर्सी गंवाने जा रहे हैं. देश को संबोधित करते हुए गुरुवार शाम को इमरान खान ने जो बातें कहीं उससे साफ है कि उन्होंने हार मान ली है. शनिवार को बहुमत परीक्षण से पहले इमरान खान ने साफ कहा कि उनके 15-16 सांसद बिक गए हैं और वह विपक्ष में बैठने को तैयार हैं. विपक्षी नेताओं को चोर बताते हुए इमरान खान ने कहा कि उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश की जा रही थी.

सीनेट में अपने वित्त मंत्री अब्दुल हफीज शेख को मिली करारी हार को लेकर इमरान खान ने आज खूब रोना रोया और विपक्षी पार्टियों पर भ्रष्टाचार को लेकर निशाना साधा. इमरान खान ने खुलकर आरोप लगाया कि विपक्षी उम्मीदवार यूसुफ रजा गिलानी ने जमकर पैसा बांटा. इमरान ने कहा कि जब मैं पहले भारत से पाकिस्तान आता था तो लगता था कि किसी गरीब मुल्क से अमीर मुल्क आ गया. उन्होंने सीधे-सीधे कहा कि अगर परसों विश्वासमत के दौरान उनकी सरकार चली भी जाती है तो उन्हें कोई गम नहीं होगा.

एक वीडियो का हवाला देकर इमरान खान ने दावा किया कि उनकी पार्टी के नेताओं को खुलकर 2-2 करोड़ की लालच दी गयी. उन्होंने सीनेट चुनाव में सीक्रेट वोटिंग के पक्ष में चुनाव आयोग के सुप्रीम कोर्ट में सहमति देने पर भी हमला बोला. इमरान खान ने सीधे-सीधे कहा कि उनके उम्मीदवार को बिके हुए हुक्मरानों ने हराया है. उन्होंने कहा कि हफीज शेख को हराकर विपक्ष हमपर दबाव बना रहा कि हम भ्रष्टाचारियों को एनआरओ देकर समझौता कर लें.

इमरान खान ने कहा कि मैं राजनीति में पैसा कमाने के लिए नहीं आया. मेरे पास पहले से ही इतना पैसा और शोहरत था कि मैं अपनी पूरी जिंदगी अमन चैन से रह सकता था. लेकिन, मैंने देश के लिए राजनीति में आने का फैसला लिया. मैं भ्रष्टाचारियों के साथ समझौता नहीं करूंगा. उन्होंने अपने कम खर्चों को लेकर अवाम के बीच भावुक अपील करते हुए कहा कि पाकिस्तान बेहद गरीब मुल्क है, इसलिए मैं ट्रैवल और सिक्योरिटी पर पैसे खर्च करता हूं, बाकी सभी खर्च मैं खुद करता हूं. मेरी जिंदगी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें