1. home Home
  2. world
  3. pakistan pm imran khan reacts at riyadh on ind pak t20 world cup match mtj

वर्ल्ड कप में 29 साल बाद मिली जीत पर बिगड़े पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के बोल, कही ये बात

कल ही टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने उन्हें बुरी तरह से पराजित किया है. इसलिए भारत से संबंध सुधारने पर बात शुरू करने का यह सही मौका नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के बिगड़े बोल
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के बिगड़े बोल
Twitter

रियाद: वर्ल्ड कप इवेंट में 29 साल बाद पहली बार पाकिस्तान ने भारत को हराया, तो पूरे पाकिस्तान के साथ-साथ वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान भी इतराने लगे. विश्व कप क्रिकेट में लगातार 12 बार भारत के हाथों पराजित हो चुके पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और पीएम इमरान खान के बिगड़े बोल सामने आये.

इमरान खान ने सऊदी अरब की राजधानी रियाद में सोमवार को कहा कि भारत के साथ पाकिस्तान के संबंधों में सुधार की जरूरत है. पाकिस्तान-सऊदी इन्वेस्टमेंट फोरम में अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि हमें भारत से संबंध सुधारने की जरूरत है, लेकिन कल ही टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने उन्हें बुरी तरह से पराजित किया है. इसलिए भारत से संबंध सुधारने पर बात शुरू करने का यह सही मौका नहीं है.

इमरान खान ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद का एकमात्र मुद्दा है. कश्मीर. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने कहा कि हमें मिलकर इस मुद्दे को सुलझाना होगा. उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश चीन के साथ हमारे संबंध बहुत अच्छे हैं. भारत के साथ भी हमारे संबंधों में सुधार होनी चाहिए. लेकिन, रविवार को पाकिस्तान ने उन्हें बुरी तरह से पराजित किया है. इसलिए बातचीत शुरू करने का यह सही मौका नहीं है.

पाकिस्तान के पीएम ने कहा कि 72 साल पहले संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने कश्मीरियों को आत्म संकल्प का अधिकार दिया था. हम चाहते हैं कि कश्मीरियों को वो अधिकार मिल जाये. अगर उन्हें ये अधिकार मिल जाता है, तो हमें कोई दिक्कत नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर दोनों देश सभ्य पड़ोसियों की तरह रहने लगें, तो सोचिए कि क्षेत्र में विकास की कितनी अपार संभावनाएं होंगी.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें