1. home Hindi News
  2. world
  3. pakistan army launched rocket in posh areas of kandhar afganistan 9 civilians dead 50 injured hindi news

अफगानिस्तान: कंधार प्रांत के रिहाइशी इलाके में पाक का हमला, नौ नागरिकों की मौत 50 घायल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अफगानिस्तान: कंधार प्रांत के रिहाइशी इलाके में पाक का हमला, नौ नागरिकों की मौत 50 घायल
अफगानिस्तान: कंधार प्रांत के रिहाइशी इलाके में पाक का हमला, नौ नागरिकों की मौत 50 घायल
Twitter

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के रिहायशी इलाकों मे रॉकेट से हमला किया है. पाकिस्तान के इस हमले में नौ नागरिकों की मौत हो गये हैं, जबकि 50 लोग घायल बताये जा रहे है. अफगानिस्तान ने पाकिस्तान पर यह आरोप लगाया है. अफगानिस्तान की न्यूज एजेंसी टोलो न्यूज (TOLOnews) के अनुसार, कंधार के स्पिन बोल्डक जिले के घनी आबादी वाले इलाके में पाकिस्तान सेना ने रॉकेट से हमला किया हैं. इस हमले में 9 नागरिकों की मौत हो गई है, जबकि 50 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं.

अफगानी न्यूज एजेंसी के मुताबिक अफगानिस्तान से रक्षा मंत्रालय ने कहा कि अब पाकिस्तानी सेनी की ओर से किसी भी तरह की कार्रवाई का जवाब देने के लिए अफगानी सैना तैयार हैं. उन्हें जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया गया है. पाकिस्तान द्वारा किये गये हमले की पुष्टि करते हुए रक्षा मंत्रालय ने कहा कि हमले में नौ लोग मारे गये हैं, जबकि 50 लोग घायल हुए हैं.

रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी बयान मे कहा गया है कि सभी सैन्य बलों को पाकिस्तानी सेना के खिलाफ कार्रवाई के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है. अफगानिस्तान के सशस्त्र बलों के प्रमुख जनरल मोहम्मद यासिन जिया लेवी ने पाकिस्तानी सेना के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने के लिए देश के सभी सैन्य बलों, खासकर 205 अटल, 201 सलाब और 203 थंडर कैंपों को पूरी तरह से तैयार रहने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही अफगानी सैन्य बलों को भारी हथियारों से लैस किया जा रहा है.

अफगान रक्षा मंत्रालय ने यह भी बताया है कि अपने बयान में कहा कि जनरल मोहम्मद यासिन जिया लेवी की अगुवाई में अफगानी वायु सेना और विशेष बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. ताकि अगर फिर से पाकिस्तानी सेना अफगानी सीमा के अंदर रॉकेट लॉन्चर या किसी भी प्रकार का हमला करती है तो अफगानी सेना तुरंत जवाबी हमले की कार्रवाई कर सके.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें