21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरपैगंबर मुहम्मद पर नुपुर शर्मा की टिप्पणी का समर्थन करने वाले गीर्ट वाइल्डर्स बनेंगे नीदरलैंड के पीएम ?

पैगंबर मुहम्मद पर नुपुर शर्मा की टिप्पणी का समर्थन करने वाले गीर्ट वाइल्डर्स बनेंगे नीदरलैंड के पीएम ?

कट्टरपंथी राजनीति के लिए महशूर वाइल्डर्स बहुत हाजिरजवाब भी हैं. वाइल्डर्स नीदरलैंड के प्रधानमंत्री बनने की ओर अग्रसर हैं. जानें उनके बारे में खास बातें

नीदरलैंड से एक बड़ी खबर सामने आई जिसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. दरअसल, इस्लाम विरोधी बयानबाजी से अपनी अलग पहचान बनाने वाले गीर्ट वाइल्डर्स ने देश के संसदीय चुनाव में भारी जीत दर्ज की है. यदि आपको याद हो तो 2022 में, वाइल्डर्स पैगंबर मुहम्मद पर बीजेपी नेता नुपुर शर्मा की टिप्पणी का बचाव करते नजर आये थे. एक टीवी डिबेट में नूपुर शर्मा की टिप्पणी से विवाद खड़ा होने के बाद उन्होंने एक ट्वीट (एक्स) किया था. उन्होंने उस वक्त अपने ट्विटर वॉल पर लिखा था कि नूपुर शर्मा एक ऐसी हीरो हैं, जिन्होंने सच के अलावा कुछ नहीं कहा है….पूरी दुनिया को उन पर गर्व होना चाहिए. वह नोबेल पुरस्कार की हकदार हैं. भारत एक हिंदू राष्ट्र है, भारत सरकार इस्लामी नफरत और हिंसा के खिलाफ हिंदुओं की दृढ़ता से रक्षा करने के लिए बाध्य है. नीदरलैंड के डोनाल्ड ट्रंप की संज्ञा भी लोग उन्हें देते हैं. इस्लाम विरोधी बयानबाजी के लिए पहचाने जाने वाले गीर्ट वाइल्डर्स ने देश के संसदीय चुनाव में भारी जीत दर्ज करने सुर्खियां बटोरी है. भारी जीत मिलने के साथ ही गीर्ट अगला सत्तारूढ़ गठबंधन बनाने की स्थिति में हैं. उनके अगले प्रधानमंत्री बनने की संभावना प्रबल हो चुकी है.

आतंकियों ने दी थी जान से मारने की धमकी

धुर दक्षिणपंथी वाइल्डर्स को कई बार इस्लामी आतंकियों की ओर से जान से मारने की धमकी दी जा चुकी है. उन्हें मोरक्को के लोगों का अपमान करने का दोषी ठहराया जा चुका है. उनके विचारों के लिए ब्रिटेन ने एक बार उनके ब्रिटेन में इंट्री पर रोक लगाने का काम किया था. इस बार वाइल्डर्स ने अपने कट्टर इस्लाम विरोधी रवैये के विपरीत रुख अपनाया. उन्होंने देश में आवास की कमी, बढ़ती महंगाई और बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंच की बात की जिसपर लोगों को समर्थन उन्हें मिला.

गीर्ट वाइल्डर्स ने दी प्रतिक्रिया

गीर्ट वाइल्डर्स ने जीत के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर एक वीडियो शेयर किया. इस पोस्ट में वे हाथ फैलाए हुए हैं ,फिर उन्होंने चेहरा हाथो से ढंका और कहा ‘‘35’’…बताया जा रहा है कि चुनाव बाद के सर्वे में उनकी पार्टी ‘पार्टी फॉर फ्रीडम’ (पीवीवी) को संसद की 150 सीटों वाले निचले सदन में 35 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया था जिसपर उन्होंने यह प्रतिक्रिया दी है.

Also Read: World Cup 2023: नीदरलैंड के कप्तान ने बताया क्या है उनका अगला टारगेट, इन टीमों को किया आगाह

क्यों होती है ट्रंप से तुलना

नीदरलैंड के सबसे प्रसिद्ध सांसदों में वाइल्डर्स की गिनती होती है. उनकी लोकलुभावन नीतियों और सुनहरे बालों के कारण उनकी तुलना लोग अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप से करते हैं. वाइल्डर्स इस साल के अंत में देश की संसद में सबसे लंबे समय तक सेवाएं देने वाले सांसद की सूची में शामिल हो जाएंगे. वह 1998 से प्रतिनिधि सभा के सदस्य के पद पर सेवा दे रहे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें