1. home Hindi News
  2. world
  3. nepals prime minister sher bahadur deuba secured 163 trust votes against 84 in the house of representatives ksl

नेपाल के नये प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने प्रतिनिधि सभा में 84 के मुकाबले हासिल किया 163 विश्वास मत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शेर बहादुर देउबा
शेर बहादुर देउबा
सोशल मीडिया

काठमांडु : नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने रविवार को प्रतिनिधि सभा में विश्वास मत हासिल कर लिया. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने 275 सदस्यीय प्रतिनिधि सभा में 163 मतों के साथ विश्वास मत जीता.

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने रविवार को प्रतिनिधि सभा में 84 मतों के मुकाबले 163 मतों के साथ विश्वास मत हासिल कर लिया. हालांकि, वोटिंग के दौरान दो विधायक तटस्थ रहें.

बताया जाता है कि शेर बहादुर देउबा के पक्ष में नेपाली कांग्रेस, सीपीएन माओवादी सेंटर और जनता समाजवादी पार्टी (नेपाल) के सांसदों ने पक्ष में वोट डाला. मालूम हो कि जनता समाजवादी पार्टी (नेपाल) के ठाकुर-महतो धड़े ने मतदान के आखिरी घंटे में पक्ष में मतदान का फैसला किया.

वहीं, यूएमएल के असंतुष्ट गुट के विधायक मतदान के दौरान बंट गये. इनमें से एक दर्जन से अधिक सांसद सदन से वॉक आउट कर गये. इधर, पूर्व प्रधानमंत्री ओली गुट के कुछ विधायक भी शेर बहादुर देउबा के पक्ष में मतदान करते नजर आये.

मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने शेर बहादुर देउबा को प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त करने का निर्देश देते हुए कहा था कि 18 जुलाई को संसद की बैठक बुलाये. साथ ही विश्वास मत हासिल करें. इसके बाद राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी ने नेपाली कांग्रेस के प्रमुख शेर बहादुर देउबा को प्रधानमंत्री के रूप में शपथ दिलायी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें