1. home Hindi News
  2. world
  3. israel pm benjamin netanyahu son apologizes for sharing meme of hindu goddess devi durga after dispute delete his tweet

इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे ने ट्वीट की देवी दुर्गा की तस्वीर, मांगनी पड़ी माफी, किया डिलीट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे येर नेतन्याहू
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे येर नेतन्याहू
Twitter

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे येर नेतन्याहू ने ट्विटर पर देवी दुर्गा की एक तस्वीर साझा की थी, जिसे लेकर विवाद होने के बाद उन्होंने माफी मांग ली. 29 साल के येर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं. उन्होंने रविवार को ट्विटर पर देवी दुर्गा की एक तस्वीर साझा की थी, जिनके चेहरे पर लिआत बेन अरी का चेहरा लगा था.

लिआत बेन अरी उनके पिता के खिलाफ भ्रष्टाचार के केस में सरकारी वकील हैं. उन्होंने देवी दुर्गा के चेहरे पर सरकारी वकील की तस्वीर लगा दी थी. येर ने एक शेर के चेहरे पर इसराइल के अटॉर्नी जनरल की तस्वीर लगा दी थी और उस पर लिखा था, अपनी औकात को पहचानो, तुच्छ लोग.

उनके इस ट्वीट पर कोई लोगों ने काफ़ी नाराज़गी जताई थी, जिसके बाद उन्होंने सोमवार को माफ़ी मांगते हुए ट्वीट किया.येर ने लिखा कि मैने एक व्यंगात्मक पेज से 'मीम' साझा किया था, जिसमें इजयायल के नेताओं की आलोचना की गई थी. मुझे नहीं पता था कि इस तस्वीर का कोई संबंध हिंदू आस्था से भी है. मुझे जैसे ही मेरे भारतीय दोस्तों से इसका पता चला तो मैंने ट्वीट हटा दिया. मैं इसके लिए माफ़ी मांगता हूं."

येर आम तौर पर हिब्रू भाषा में सोशल मीडिया पर लिखते हैं लेकिन माफी मांगने वाले ट्वीट को उन्होंने जानबूझकर अंग्रेजी में लिखा है ताकि भारत के अधिकतक लोग उसे पढ़ सकें. येर के ट्वीट पर कई लोगों ने तो काफी कड़ी नाराजगी जताई थी. हालांकि कई लोग ये भी कह रहे थे कि इजरायल और पश्चिमी देशों में लोग को भारतीय धर्म और संस्कृति के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं होती है इसलिए येर की बातों को उतनी गंभीरता ने नहीं लिया जाना चाहिए.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें