1. home Hindi News
  2. world
  3. islamic state jihadi puked in bill due to fear from corona virus

कोरोना के डर से 'बिल' में घुसा आतंकवादी संगठन ISIS का जिहादी

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
Twitter

नयी दिल्ली : आतंकवादी संगठन आईएसआईएस (ISIS ) को भी कोरना वायरस का डर सताने लगा है. संगठन ने अपने सभी जिहादियों को इससे सतर्क रहने के लिए कहा है. साथ ही आईएसआईएस ने एक निर्देश जारी किया है और कहा है कि जो देश कोरोना से प्रभावित हैं वहां पर जाने से बचे.

ISIS ने अपने मुखपत्र अल-नबा में पांच पन्नों का निर्देश जारी किया है. इस्लामिक संगठन ने निर्देश में लिखा है कि बीमारी अल्लाह के निर्देश पर होती है और जो हाल में पूरी दुनिया में बीमारी फैली है, वो अल्लाह के निर्देश पर ही हुआ है. साथ ही कहा है कि अल्लाह के बंदे को इस बीमारी से डरने की जरूरत नहीं है.

सुबह उठकर होथ धोये जिहादी- ISIS ने अपने समाचार पत्र में अपने जिहादियों को लिए निर्देश जारी किया है. निर्देश में कहा है कि सभी लोग सोकर उठने के तुरंत बाद हाथ धोयें और उसके बाद ही कोई काम करें. आगे निर्देश में कहा गया है कि सभी जिहादी उस क्षेत्र से दूर रहें जहां यह बीमारी फैल रही है. इतना ही नहीं, इस्लामिक संगठन ने कहा है कि सभी जिहादी जब तक इस बीमारी का असर है तबतक बाहर निकलने से परहेज करें.

लक्षण दिखने पर सलाह लें- ISIS ने कहा है कि किसी भी जिहादी में अगर इस बीमारी का लक्षम दिखता है तो, तुरंत डॉक्टर से जरूरी सलाह लें. साथ ही अगर किसी को छींक या खांसी होती हो तो, वे मास्क का प्रयोग करें.

WHO ने वैश्विक महामारी बताया- विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी बताया है. पूरे विश्व मे अबतक 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं एक लाख से अधिक लोग इससे पीड़ित है.

पिछले साल मरा था सरगना- आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के सरगना अबु बकर अल बगदादी को अक्टूबर 2019 में अमेरिका ने मार गिराया था, जिसके बाद से ही आईएसआईएस पूरी तरह टूट चुका है. अब कोरोना के कारण संगठन को डर सता रहा है कि कहीं इसकी चपेट में फिर से जिहादी न आ जाये.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें