1. home Hindi News
  2. world
  3. g7 leaders will discuss corona virus epidemic on thursday

जी-7 नेता गुरुवार को करेंगे कोरोना वायरस महामारी पर चर्चा

By Mohan Singh
Updated Date
Pic source -Google

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जी-7 के नेता गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना वायरस महामारी को लेकर अंतरराष्ट्रीय समन्वय पर चर्चा करेंगे. यह जानकारी व्हाइट हाउस ने दी.

ट्रंप के आमंत्रण पर यह बैठक पिछले महीने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुए अन्य शिखर सम्मेलन के बाद हो रही है. व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जुड डीरे ने कहा कि ट्रंप ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के प्रयासों में समन्वय पर चर्चा करने के लिए गुरुवार सुबह बैठक आयोजित की है.

समूह-7 (जी-7) में अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, और जापान शामिल हैं. अमेरिका के पास इस साल की समूह की अध्यक्षता है.

बता दें, अमेरिका में कोरोना महामारी का केंद्र बने न्यूयॉर्क शहर ने पीड़ितों के मामले में चीन और ब्रिटेन को पीछे छोड़ दिया है. इस शहर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है.

न्यूयॉर्क शहर में रविवार को 5,695 नए मामलों के साथ पीड़ितों की संख्या बढ़कर एक लाख चार हजार 410 हो गई. शहर में अब तक 6,898 पीड़ितों की मौत हुई है. पूरे अमेरिका में अब तक कुल पांच लाख 60 हजार से ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं और 22 हजार से ज्यादा लोग दम तोड़ चुके हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें